छिंदवाड़ा में कुएं में गिरा डेढ़ साल का बाघ, रेलिंग पर बैठकर गुर्रा रहा, वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद

छिंदवाड़ा के हरदुआ गांव में एक बाघ कुएं में गिर गया। कुएं से गुर्राने की आवाज सुन ग्रामीण पहुंचे तो भीतर का नजारा देखकर दहशत में आ गए।

Updated: Aug 25, 2022, 11:50 AM IST

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के हरदुआ गांव में एक बाघ कुएं में गिर गया। कुएं के भीतर से जब जोर-जोर से गुर्राने की आवाजें आने लगी तो ग्रामीण मौके पर पहुंचे। जब उन्होंने भीतर का नजारा देखा तो वे दहशत में आ गए।

ग्रामीणों ने तत्काल वन विभाग को कुएं में बाघ होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम ने बताया कि बाघ कि उम्र करीब डेढ़ साल है और वह कुएं में 20 फीट नीचे रेलिंग पर बैठा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष बबलू पटेल के खेत में वर्षों पुराना कुआं है। यह क्षेत्र पेंच पार्क के बफर जोन से लगा हुआ है। रात के समय पेंच टाइगर रिजर्व का बाघ भटककर इधर आया और कुएं में गिर गया। वन विभाग की टीम उसे बाहर निकालने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें: भोपाल में BJP बनाएगी 100 करोड़ का ऑफिस, 10 मंजिला इमारत के छत पर होगा हेलीपैड

चौरई टीआइ शशि विश्वकर्मा ने बताया कि कुएं में बाघ को देखने लोगों का हुजूम लगने लगा था जिसके चलते पुलिस को मौके पर पहुंचकर स्‍थिति को संभालना पड़ा था। मौके पर पहुंचे लोग जब कुएं में झांक रहे है तो बाघ गुस्से से दहाड़ रहा है जिसकी आवाज आसपास क्षेत्र तक पहुंच रही है।

चूंकि, बाघ बाघ कुएं के अंदर मोटर रखने की एंगल पर बैठा हुआ है ऐसे में उसे ट्रैक यू लाइज नहीं किया जा सकता है। ऐसे में वन विभाग की टीम के द्वारा विशेष रूप से एक क्रेन छिंदवाड़ा से बुलाई गई है। क्रेन की मदद से कुएं में जाल बिछाया जाएगा उसके बाद ही उसे ट्रेंकुलाइज किया जाएगा।