बुरहानपुर में लगे BJP विधायक के लापता होने के पोस्टर, विकास यात्रा के पहले जमकर हो रही फजीहत

पोस्टर पर लिखा है कि विधायक को गांव तक लाने वाले को ग्रामवासियों की तरफ से सम्मानित किया जाएगा।

Updated: Feb 10, 2023, 06:03 AM IST

बुरहानपुर। मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार की विकास यात्रा का काफी विरोध देखने को मिल रहा है। यात्रा के तहत ग्रामीण इलाकों में निकले भाजपा नेताओं को कहीं काले झंडे दिखाए जा रहे हैं तो कहीं किसान कपड़े उतारकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बुरहानपुर जिले में भी इसका विरोध देखने को मिला है। यहां नेपानगर विधानसभा में भाजपा विधायक के लापता होने के पोस्टर लगाए गए हैं।

मामला नेपानगर विधानसभा अंतर्गत झिरी पंचायत के गांव झांझर का है। यहां शुक्रवार को विकास यात्रा पहुंचने वाली है। लेकिन विकास यात्रा से पहले ही ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक सुमित्रा देवी कास्डेकर के लापता होने वाले पोस्टर चस्पा कर दिए। गांव में करीब सात-आठ स्थानों पर यह पोस्टर लगाए गए हैं।
पोस्टर पर लिखा है कि विधायक को गांव तक लाने वाले को ग्रामवासियों की तरफ से सम्मानित किया जाएगा।

मामले पर विधायक सुमित्रा कास्डेकर ने कहा कि, "यह विरोधियों की साजिश है। मैं हमेशा अपने विधानसभा क्षेत्र में रहती हूं। उन्होंने कहा कि चार दिन से विकास यात्रा के कार्यक्रम में लगी हूं। क्षेत्र की जनता की सेवा ही कर रही हूं। जिन्होंने पोस्टर लगाये हैं उनसे भी जाकर मिलूंगी।" बता दें कि वह नेपानगर से कांग्रेस के टिकट पर पहली बार 2018 में चुनाव जीती थी। हालांकि, बाद में उन्होंने पाला बदलकर बीजेपी का दामन थाम लिया था। 

मध्य प्रदेश में बीजेपी की विकास यात्रा का जमकर विरोध हो रहा है। मुंगावली में तो ग्रामीणों ने विरोध स्वरूप भाजपा विधायक ब्रजेंद्र सिंह के शरीर में खुजली वाला पाउडर लगा दिया था। इसके बाद उनके पूरे शरीर मे खुजली शुरू हो गई और यात्रा रोकना पड़ा। इससे पहले मध्य प्रदेश भाजपा के विधायक देवेंद्र वर्मा जब खंडवा में विकास यात्रा निकाल रहे थे तब उन्हें भारी फजीहत झेलनी पड़ी थी। यात्रा के दौरान उनके विकास रथ का पहिया सड़क पर बने गड्ढे में फंसा गया। विकास रथ को किसी तरह गांव वालों की मदद से निकाला जा सका।

यह भी पढ़ें: सिंधिया समर्थक मंत्री को जनता ने लगाया खुजली वाला पाउडर, विकास यात्रा के बीच आ गई नहाने की नौबत

इसके बाद जब भाजपा विधायक एक गांव में सभी कर रहे थे तब पूर्व सरपंच बलराम मिस्त्री ने उनसे कह दिया था कि गांव की 3 किलोमीटर सड़क स्वीकृत नहीं कराई, तुम क्या विकास यात्रा करोगे? हम भाजपा को वोट नहीं देंगे। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इसी तरह सारंगपुर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक कुंवर कोठार को विकास यात्रा के दौरान युवाओं ने गाड़ी रोककर काले झंडे दिखाए थे।