Rewa: नशे के कारोबारियों में झगड़ा, मासूम की हत्या

Crime in MP: रीवा के मऊगंज में नशे के कारोबार की शिकायत करने पर दो गुटों में खूनी संघर्ष, 14 साल के बच्चे की मौत, दो आरोपी गिरफ्तार

Updated: Aug-24, 2020, 08:52 PM IST

Rewa: नशे के कारोबारियों में झगड़ा, मासूम की हत्या
Photo Courtesy : Navbharat times

रीवा। मऊगंज थाना इलाके के पन्नी पथरिया गांव में दो गुटों में खूनी संघर्ष का मामला सामने आया है। इस घटना में एक बच्चे की मौत हो गई है, वहीं दो अन्य लोग गंभीर घायल हैं। रविवार देर रात पुलिस ने इस खूनी संघर्ष में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

रीवा पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह के निर्देश पर आधा दर्जन से ज्यादा टीमों ने इलाके के कई गांवों में दबिश दी। जिसके बाद पुलिस ने पथरिया गांव में खूनी संघर्ष में शामिल आरोपी सोनू साकेत उर्फ सोनू कबाड़ी और उसके एक साथी रवी जयसवाल को घेराबंदी करके गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अभी अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

अवैध दवा के कारोबार की शिकायत पर हुआ खूनी संघर्ष

पन्नी पथरिया गांव के एक परिवार ने इलाके में नशीली सिरफ के अवैध कारोबार की शिकायत थाने में दर्ज करवाई थी। जिसके बाद रविवार को आरोपियों ने शिकायतकर्ता के परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में एक 14 साल के बच्चे की मौत हो गई। वहीं 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जिन्हे इलाज के लिए हॉस्पिटल में दाखिल किया गया है।

इस विवाद में बच्चे की मौत से गांव में तनाव का माहौल बन गया था। ग्रामीणों का कहना है कि 14 वर्षीय बालक अपनी मां के साथ मामा के घर घूमने आया था। जहां पर खूनी संघर्ष में उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद से इलाके में मातम पसरा है।

दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग

दोनों पक्षों में खूनी संघर्ष की सूचना पर मऊगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची, और हालात पर काबू करने की कोशिश की। गांव में तनाव कम करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात करना पड़ा था। पीड़ित परिवार ने मऊगंज इलाके में अवैध तरीके से नशीली सिरफ के कारोबारियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज की थी। जिसके बाद नशे के कारोबारी इस परिवार के खिलाफ हो गए।

पीड़त परिवार का आरोप है कि अवैध दवा कारोबारियों ने पुलिस की शय पर ही उसके परिवार पर ही हमला बोला है। बच्चे की मौत से दुखी परिवार दोषी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहा है। फिलहाल पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।