सीहोर में सरपंच की गुंडागर्दी, राशन लेने गए दलित बुजुर्ग को बेरहमी से पीटा, आरोपी गिरफ्त से बाहर

सीएम शिवराज के गृह जिले सीहोर में सरपंच और उसके बेटे की गुंडागर्दी देखने को मिली है। यहां एक दलित बुजुर्ग पत्नी के साथ राशन लेने गया था तभी सरपंच और उसके बेटे ने बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई की।

Updated: Aug 06, 2023, 11:46 AM IST

सीहोर। मध्य प्रदेश में दलितों के साथ अत्याचार की घटनाएं नहीं थम रही हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में एक बार फिर दलित अत्याचार का मामला सामने आया है। यहां राशन लेने गए एक दलित बुजुर्ग की सरपंच ने बेरहमी से पिटाई की। घटना की शिकायत के बाद भी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।

मामला जिले के इछावर थाना क्षेत्र के मुंडला का है। यहां एक दलित बुजुर्ग पत्नी के साथ राशन लेने गया था। बताया जा रहा है कि सरपंच कैलाश पटेल और उसके बेटे प्रवीन ने राशन बांटने वाले से बुजुर्ग को राशन देने से मना किया था। इसके बाद जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए गाली गलौज भी किया। फिर लाठी-डंडे से पीटा। इससे बुजुर्ग को काफी चोटें आईं।

इस घटना के बाद पीड़ित अपनी पत्नी, बेटे के साथ इछावर थाने पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई। एसडीओपी आकाश अमलकर ने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

बता दें कि सीएम शिवराज के गृह जिले में दलितों से मारपीट के पहले भी कई मामले आ चुके हैं। तीन दिन पहले ही इछावर थाना क्षेत्र के बरखेड़ा कुर्मी गांव में दलितों से मारपीट का मामला सामने आया था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बरखेड़ाकुर्मी गांव में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दी थी। इस मामले में भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।