स्कूलों को मिला CM के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने का जिम्मा, कांग्रेस बोली- स्टूडेंट्स को भीडतंत्र का हिस्सा बना रही बीजेपी

रीवा में CM शिवराज के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए स्कूल और कॉलेजों को टारगेट दिया गया है। ऐसा पहली बार है जब स्कूली छात्र पढ़ाई के समय क्लास की बजाए चुनावी रैलियों में शामिल होंगे।

Publish: Aug 09, 2023, 03:44 PM IST

Image courtesy- Twitter
Image courtesy- Twitter

रीवा। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पूर्व नेताओं के आरोप-पत्यारोपों का दौर जारी है। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का कार्यक्रम सवालों के घेरे में आ गया है। मध्य प्रदेश के रीवा में होने वाले CM शिवराज के कार्यक्रम के मद्देनजर जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से एक अजीबोगरीब फरमान जारी किया गया है। इस फरमान में शहर के सभी स्कूल और कॉलेज को मुख्य मंत्री के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए कहा गया है। प्रदेश में यह पहली बार हो रहा है जब स्कूल-कॉलेजों के स्टूडेंट्स को पढ़ाई छोड़ चुनावी रैलियों में शामिल होने का निर्देश दिया गया है।

दरअसल, सीएम शिवराज विकास यात्रा के तहत प्रदेशभर में दौरे कर रहे हैं। इसी कड़ी में वे 10 अगस्त को रीवा पहुंचेंगे। उनके इस कार्यक्रम में स्कूल-कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को शामिल करने के लिए कहा गया है। जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी निर्देश में स्कूल और कॉलेज के छात्रों को कार्यक्रम में शामिल होने की बात कही गई है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा है। 

कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश शर्मा ने कहा कि छात्रों को शिक्षा दिए जाने के स्थान पर भाजपा की भीड़ तंत्र का हिस्सा बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि वास्तव में जनता की उम्मीद पर मुख्यमंत्री ने काम किया होता तो यूं भीड़ इकट्ठी करने के लिए दबाव नहीं बनाना पड़ता। छात्रों और शिक्षकों का उपयोग पार्टी कार्यकर्ताओं के रूप में नहीं करना पड़ता। 


  
बता दें सीएम चौहान के दौरे के मद्देनजर स्कूल और कॉलेज के अलावा सभी सरकारी विभागों, स्वयंसेवी संस्थाओं को भी भीड़ जुटाने का टारगेट दिया गया है। कॉलेज के प्रोफेसर और लेक्चरर्स की ड्यूटी भी कार्यक्रम में लगाई गई है। इतना ही नहीं शिक्षा अधिकारी ने हर संस्था से 100 छात्रों को मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए सड़कों पर उतरने के भी निर्देश दिए हैं।