दिग्विजय सिंह पर टिपण्णी मामले में बढ़ी सिंधिया की मुश्किलें, न्यायालय ने पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक मंत्रियों तुलसीराम सिलावट व महेंद्र सिंह सिसौदिया ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी।

Updated: May 09, 2023, 08:57 AM IST

ग्वालियर। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर आपत्तिजनक टिपण्णी मामले में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। ग्वालियर जिला एवं सत्र न्यायालय ने इस मामले में पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। सिंधिया के अलावा इस मामले में मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री तुलसीराम सिलावट और महेंद्र सिंह सिसोदिया को भी आरोपी बनाया गया है।

दरअसल, कांग्रेस लीगल सेल के संभागीय अध्यक्ष एडवोकेट नितिन शर्मा ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मंत्री तुलसी सिलावट और मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के खिलाफ परिवाद दायर किया है। ग्वालियर जिला एवं सत्र न्यायालय में सोमवार को मामले की सुनवाई हुई। कोर्ट ने परिवादी का मौखिक पक्ष सुनने के बाद इंदरगंज थाना पुलिस को एक सप्ताह के भीतर स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं। जिसमें मामले में अब तक पुलिस ने क्या कार्रवाई की, उसकी जानकारी देनी होगी।

यह भी पढ़ें: ED के जरिए राज्य सरकार को बदनाम करने का षड्यंत्र कर रही बीजेपी: सीएम भूपेश बघेल

अधिवक्ता नितिन शर्मा ने दायर परिवाद के बारे में बताया कि उन्होंने अखबारों के माध्यम से पढ़ा था कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री तुलसीराम सिलावट व महेंद्र सिंह सिसौदिया ने मध्य प्रदेश शासन के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इससे उनकी भावनाएं क्षुब्ध हुईं थीं और इसी के बाद उन्होंने सबसे पहले इंदरगंज थाना पुलिस को एक शिकायती आवेदन दिया था।

शिकायती आवेदन पर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई जिसके बाद उन्होंने न्यायालय की शरण ली थी और ग्वालियर की जिला एवं सत्र न्यायालय में संबंधित पक्षों के विरुद्ध मानहानि का केस दर्ज करने की मांग करते हुए परिवाद दायर किया था। सोमवार को इसी मामले की पहली सुनवाई हुई। कोर्ट ने परिवादी की मौखिक बहस सुनने के बाद थाना इंदरगंज को आगामी एक सप्ताह में स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं। वहीं, मामले की अगली सुनवाई 15 मई निर्धारित की गई है।