शिवपुरी के छात्र की ब्राजील में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी की ओर से टूर पर गया था छात्र

अमेरिका में पढ़ाई करने वाले शिवपुरी जिले के एक छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में ब्राजील में मौत हो गई। विश्वविद्यालय ने इस छात्र को कुछ साथियों सहित ब्राज़ील पर्यटन के लिए भेजा था।

Updated: Nov 25, 2023, 07:55 PM IST

शिवपुरी। अमेरिका के कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में अध्ययनरत शिवपुरी जिले के एक छात्र की ब्राजील में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह दो महीने पहले ही कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के लिए गया था। उसकी मौत की वजह बीमारी बताई जा रही है। परिजनों ने बेटे के शव को वापस लाने के लिए मदद की गुहार लगाई है।

जानकारी के मुताबिक 23 वर्षीय नवजोत सिंह शिवपुरी जिले के कोलारस तहसील के नेतवास गांव का रहने वाला था। वह कांग्रेस नेता शेर सिंह सरदार का इकलौता बेटा था। दो महीने पहले ही उसने कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में बीबीए कोर्स में एडमिशन लिया था। वह यूनिवर्सिटी की ओर से अपने कुछ साथियों के साथ 10 दिन के लिए ब्राजील टूर पर गया था।

बताया जा रहा है कि ब्राजील टूर के दौरान नवजोत सिंह और चंड़ीगढ़ के रहने वालो एक अन्य छात्र दीप की तबीयत खराब हो गई। तीन दिन पहले दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां नवजोत की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं दोस्त की हालत नाजुक बनी हुई है।

नवजोत के पिता शेर सिंह ने कहा कि उन्हें बेटे की मौत की असली वजह अब तक नहीं बताई गई है। उन्होंने बेटे के शव को वापस घर लाने के लिए प्रशासन से मदद मांगी है। इस मामले पर कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने परिवार की हर संभव मदद की बात कही है।