काउंटिंग के दिन मतगणना स्थल पर हंगामा करने की रणनीति, कांग्रेस बोली- भाजपा के मंसूबे कामयाब नहीं होंगे

लीक हुआ भाजपा कार्यालय में आयोजित मीटिंग का वीडियो, काउंटिंग एजेंट्स को मतगणना के दिन हंगामा करने के निर्देश, कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

Updated: Dec 01, 2023, 07:58 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में काउंटिंग की तैयारियां अंतिम चरण में है। निर्वाचन आयोग ने अपनी ओर से सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए हैं। इसी बीच भाजपा ऑफिस में आयोजित एक बैठक का वीडियो सामने आया है, जिसने हड़कंप मचा दिया है। इस विडियो में पार्टी द्वारा काउंटिंग एजेंट्स को मतगणना के दिन हंगामा करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत की है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि सीएम शिवराज के करीबी भाजपा नेता रजनीश अग्रवाल पार्टी के चुनाव एजेंट्स को संबोधित करते हुए उन्हें काउंटिंग के दिन बवंडर (हंगामा) खड़ा करने के निर्देश दे रहे हैं। कांग्रेस ने इसे भाजपा का षड्यंत्र करार देते हुए कहा है कि पार्टी मतगणना में उत्पात करना चाहती है। कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने वीडियो ट्वीट कर लिखा है कि भाजपा सत्ता लूटना चाहती है लेकिन इस बार कांग्रेस कार्यकर्ता धूल चटा देगा।

कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को यह वीडियो सौंपकर कार्रवाई की भी मांग की है। कांग्रेस चुनाव प्रभारी जेपी धनोपिया ने निर्वाचन आयोग को शिकायती पत्र सौंपकर कहा है कि, 'भाजपा द्वारा हार के डर से घबडाकर भाजपा कार्यालय में मीटिंग आयोजित कर भाजपा कार्यकर्ताओं को मतगणना स्थल पर बवण्डर (हंगामा) खड़ा कर मतगणना कार्य में बाधा पहुंचाकर अशांति फैलाने के कार्य को मूर्तरूप देने का कार्य किया जा रहा है। भाजपा कार्यालय में आयोजित हुई उक्त बैठक का वीडियों वायरल हो रहा है जिसमें भाजपा कार्यकर्ताओं को मतगणना दिवस पर बवण्डर उत्पन्न कर अशांति फैलाकर मतगणना को प्रभावित करने की चेतावनी दी गई है।'

यह भी पढ़ें: भाजपा चुनाव हार चुकी है, कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से मैदान में आ जाएं: कमलनाथ

कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से मांग करते हुए कहा है कि मतगणना दिवस पर सभी जिला मुख्यालयों पर आयोजित मतगणना कार्य में किसी भी तरह के बवण्डर (हंगामा) खड़ा किए जाने की योजना को रोकने के लिए आवश्यक है। कांग्रेस ने कहा है कि प्रशासनिक स्तर पर पुलिस व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त करने के उद्देश्य से केन्द्रीय रिजर्व बल तैनात किए जाने की व्यवस्था किया जाना उचित होगा ताकि विधानसभा चुनाव की मतगणना का कार्य निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से सम्पन्न हो सके जो कि न्यायोचित होगा।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने में महज कुछ घंटे ही शेष हैं। काउंटिंग से पहले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सामने आए एग्जिट पोल्स को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। अधिकांश एग्जिट पोल्स कांग्रेस के पक्ष में हैं। हालांकि, कुछ एजेंसियों ने अप्रत्याशित रूप से भाजपा की जीत का अनुमान जताया है। एग्जिट पोल्स को लेकर कांग्रेस ने कहा है कि झूठा माहौल बनाकर अधिकारियों पर दबाव बनाने के लिए ऐसा किया गया है।