भाजपा से इस्तीफे के बाद कमलनाथ से मिलने पहुंचे सुधीर यादव, कांग्रेस ज्वाइन करने की अटकलें

भाजपा से इस्तीफा देने के बाद सुधीर यादव ने अपने पिता लक्ष्मीनारायण यादव के साथ पीसीसी चीफ कमलनाथ से मुलाकात की है। वे जल्द ही कांग्रेस ज्वॉइन कर सकते हैं।

Updated: Oct 14, 2023, 01:18 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में भाजपा के घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ दर्जनों विधानसभा क्षेत्रों में बगावत हो रही है। दो दिन पहले ही बुंदेलखंड में बीजेपी को बड़ा झटका लगा जब बंडा से टिकट की दावेदारी कर रहे सुधीर यादव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। भाजपा को जहां इससे नुकसान हुआ है, वहीं कांग्रेस को इसका फायदा मिलता हुआ दिख रहा है। भाजपा से इस्तीफा देने के बाद सुधीर यादव ने अपने पिता व पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव के साथ पीसीसी चीफ कमलनाथ से मुलाकात की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि वे जल्द ही कांग्रेस ज्वॉइन कर सकते हैं।

दरअसल, सुधीर यादव सागर जिले की बंडा विधानसभा से भाजपा से टिकट के लिए दावेदारी कर रहे थे। लेकिन भाजपा की पहली सूची में वहां से वीरेंद्र लोधी का नाम घोषित कर दिया। पिता लक्ष्मी नारायण यादव के सांसद रहते हुए साल 2018 में भाजपा ने सुधीर यादव को सुरखी विधानसभा से टिकट देकर चुनाव लड़ाया था। तब कांग्रेस प्रत्याशी रहे गोविंद सिंह राजपूत ने उन्हें चुनाव हराया था।

गोविंद सिंह राजपूत के भाजपा में शामिल होने के बाद सुधीर यादव बंडा विधानसभा की ओर शिफ़्ट हो गए, और यहीं से टिकट के लिए दावेदारी कर रहे थे। लेकिन टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने बगावत कर दी। 
सुधीर यादव ने गुरुवार को अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया। इससे पहले उनके पिता व पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव का भी बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने बीजेपी हाईकमान को तानाशाह करार दिया था। बहरहाल, अब सुधीर यादव का कांग्रेस में शामिल होजा लगभग तय माना जा रहा है।