PM मोदी की सभा में भोपाल जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, तीन दर्जन से अधिक लोग घायल

पीएम मोदी की सभा में शामिल होने खरगोन से भोपाल जा रही बस एक ट्रक से टकरा गई। हादसे में बस में सवार 39 लोग घायल हो गए।

Updated: Sep 25, 2023, 03:51 PM IST

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अल्प प्रवास पर भोपाल पहुंचे। यहां उन्होंने जंबूरी मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी की इस सभा में शामिल होने खरगोन से भोपाल आ रही एक बस हादसे का शिकार हो गई। हादसा इतना भयावह था कि बस ने सवार तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

दरअसल, पीएम मोदी के कार्यक्रम में भीड़ बढ़ाने के लिए भाजपा नेताओं द्वारा प्रदेशभर से बसों में भरकर लोग लाए गए थे। इसी तरह खरगोन से भी कई लोगों को बसों में भरकर भोपाल भेजा गया था। हालांकि, 24 सितंबर यानि रविवार देर रात खरगोन से भोपाल के लिए निकली एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

यह भी पढ़ें: भोपाल पहुंचे पीएम मोदी का नर्सिंग स्टूडेंट्स ने किया विरोध, आसमान में छोड़े सैंकड़ों काले गुब्बारे

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों से भरी यह बस कसरावद थाना क्षेत्र के ग्राम शारदा के पास एक ट्रक से टकरा गई। घटना के दौरान बस सड़क पर खड़े ट्रक में जा घुसी सी। टक्कर ही चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने किसी तरह लोगों को बस से बाहर निकाला और पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने तत्काल घायलों को बस से निकलकर जिला अस्पताल पहुंचाया। घटना के बाद मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई।

जिला अस्पताल चौकी प्रभारी आरसी शर्मा ने बताया कि हादसे में करीब 39 लोग घायल हुए हैं। अधिकांश को हल्की चोटें लगी है। वहीं, तीन लोगों के सिर और पैर में गंभीर चोटें आई है। इनका उपचार जिला अस्पताल में ही किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस इस घटना जांच में जुटी हुई है। वहीं क्रेन की सहायता से ट्रक व बस को अलग-अलग किया गया है। पुलिस ने बताया कि बस के चालक को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला जा सका।