सजा का ऐलान होते ही कोर्ट से फरार हो गए दो रेपिस्ट, ग्वालियर जिला अदालत ने सुनाई थी 25 साल की सजा

ग्वालियर जिला अदालत ने दो आरोपियों को डकैती और रेप के केस में 25 साल की सजा सुनाई थी, सजा का ऐलान होते ही दोनों कठघरा फांदकर कोर्ट से फरार हो गए।

Updated: Mar 01, 2023, 11:23 AM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में अपराधियों के मंसूबे इतने बढ़ गए हैं कि अब वे दिनदहाड़े कोर्ट से फरार हो जा रहे हैं। ऐसा ही एक सनसनीखेज घटना प्रदेश के ग्वालियर से सामने आई है। दरअसल, युवती से गैंगरेप के दो दोषियों को जिला जज ने जैसे ही 25 साल कैद की सजा सुनाई, वो कठघरे को फांदकर कोर्ट रूम से फरार हो गए।

मामला 20 अगस्त 2017 का है। ग्वालियर शहर के विश्वविद्यालय थानाक्षेत्र स्थित सिंधिया नगर पहाड़िया के ऊपर चोटी पर एक मकान में एक 18 वर्षीय लड़की अपने पिता, भाई व मां के साथ रहती थी। 20 अगस्त 2017 की रात 3.45 बजे अचानक उनके घर पर हथियारों से लैस चार बदमाशों ने हमला बोल दिया। बदमाशों का कहना था कि वह किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। उन्हें भूख लगी है और वह खाना खाने के बाद वापस चले जाएंगे।

यह भी पढ़ें: मामा का शासन: झूठी घोषणाएं, खोखले विज्ञापन और बड़बोले भाषण... बजट से पूर्व राज्य सरकार पर बरसे जयवर्धन

बदमाशों ने यहां कट्टे की नोंक पर न सिर्फ लूटपाट की बल्की उनमें से तीन ने युवती के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। इस मामले में रेप का एक आरोपी दीपक फरार है। जबकि मुकेश और गोलू पुलिस के हत्थे चढ़ गए। कोर्ट ने दोनों को दोषी मानते हुए मंगलवार को उन्हें 25-25 साल की सजा सुनाई।

सजा सुनते ही दोनों ने कठघरा को फांदते हुए अचानक वहां से दौड़ लगा दी। कुछ लोग उनके पीछे भागे, लेकिन वह कूदते हुए कोर्ट परिसर से बाहर भाग गए। घटना के बाद मामले की सूचना ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दी गई है। जिसके बाद विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। लेकिन अब सवाल यह उठ रहा है कि आखिर एक सज़ायाफ्ता शख्स कोर्ट से फरार कैसे हो गया?