हरदीप डंग का दावा, प्रदेश में कहीं नहीं है ऑक्सीजन और इंजेक्शन की कमी, ऑक्सीजन की किल्लत का तो सिर्फ माहौल बनाया जा रहा है

हरदीप सिंह डंग कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे, फिलहाल शिवराज सरकार में मंत्री हैं

Publish: Apr 16, 2021, 09:44 AM IST

हरदीप डंग का दावा, प्रदेश में कहीं नहीं है ऑक्सीजन और इंजेक्शन की कमी, ऑक्सीजन की किल्लत का तो सिर्फ माहौल बनाया जा रहा है

भोपाल। एक तरफ जहां प्रदेश में प्रतिदिन अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत से मरीजों के मरने की खबरें आ रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ शिवराज सरकार के मंत्री को लगता है कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। हरदीप सिंह डंग के दावे के अनुसार ऑक्सीजन की कमी का केवल माहौल बनाया जा रहा है। 

डंग ने यह बात सार्वजनिक रूप से मीडिया से बातचीत करने के दौरान कही। हरदीप सिंह डंग ने कहा कि आप ही मुझे बताओ, ऑक्सीजन की कमी कहां है। ऑक्सीजन की कमी का सिर्फ एक निगेटिव माहौल बनाया जा रहा है। डंग ने मीडियाकर्मियों को उदाहरण देते हुए दावा किया कि कल 50 लोगों से मेरी बात हुई। मुझे लोगों ने कहा कि ऑक्सीजन नहीं मिल रहा, इंजेक्शन नहीं मिल रहा है। लेकिन जब मैंने उनसे पूछा कि किस व्यक्ति को ऑक्सीजन या इंजेक्शन नहीं मिल रहा, तो वे सब के सब चुप हो गए। 

डंग के इस गैर जिम्मेदाराना बयान के बाद शिवराज के मंत्री को अस्पताल का दौरान करवाने की मांग उठने लगी है। सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि मंत्री जी की गलतफहमी को दूर करने के लिए उन्हें अस्पताल का दौरा करवा देना चाहिए। मंत्री जी एक बात पीड़ितों और उनके परिजनों से मिल लेंगे तब शायद उनकी गलतफहमी दूर हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें : उम्र होने के बाद तो मृत्यु होती ही है, मौत को कोई रोक नहीं सकता, शिवराज के मंत्री का विवादित बयान

हालांकि संकट काल के बीच ऐसा गैर ज़िम्मेदाराना बयान देने वाले डंग इकलौते नेता नहीं हैं। गुरुवार को ही शिवराज सरकार के एक अन्य मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने कहा था कि उम्र होने के बाद तो व्यक्ति की मौत हो ही जाती है। मौतों को रोका नहीं जा सकता।