रामदेव ने तीसरी बार मांगी माफी, सुप्रीम कोर्ट बोला- आप इतने मासूम नहीं, 23 अप्रैल को फिर हाजिर हों

बाबा रामदेव के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि हम कोर्ट से एक बार फिर माफी मांगते हैं। हमें पछतावा है। हम जनता के बीच माफी मांगने को तैयार हैं।

Updated: Apr 16, 2024, 04:35 PM IST

नई दिल्ली। भ्रामक विज्ञापन केस में योगगुरु रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। रामदेव-बालकृष्ण को एक बार फिर माफी मांगनी पड़ी है। यह तीसरी बार है जब उन्होंने कोर्ट से माफी मांगी है। इससे पहले पतंजलि ने 2 और 9 अप्रैल को भी माफी मांगी थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया कि पतंजलि की माफी अभी तक स्वीकार नहीं की गई है।

सुप्रीम कोर्ट में 16 अप्रैल को पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन मामले में रामदेव और बालकृष्ण के माफीनामे पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान दोनों लोग कोर्ट में मौजूद रहे। सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को एक बार फिर उन्हें जमकर फटकारा।

सुनवाई के दौरान रामदेव के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि हम कोर्ट से एक बार फिर माफी मांगते हैं। हमें पछतावा है। हम जनता के बीच माफी मांगने को तैयार हैं। सुनवाई के दौरान रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के उल्लंघन के लिए अखबारों में सार्वजनिक माफी प्रकाशित करने की पेशकश की।

सुनवाई के दौरान जस्टिस कोहली ने बाबा रामदेव से सीधा सवाल किया कि आपने जो किया है, कोर्ट के खिलाफ किया है। क्या वह सही है? आपको माफी क्यों दी जाए? इसके जवाब में रामदेव ने कहा कि जो भी हमसे भूल हुई है, उसके लिए हम बिना शर्त माफी मांगते हैं। मैं आगे से जागरूक रहूंगा। मैं जानता हूं कि करोड़ों लोग मुझसे जुड़े हुए हैं। हमने उस समय जो किया, वह नहीं करना चाहिए था। हम इसे आगे याद रखेंगे...उत्साह में ऐसा हो गया। हम आगे से ऐसा नहीं करेंगे। हम एलोपैथी के बारे में कुछ नहीं बोलेंगे।