कोरोना जैसे लक्षणों से 3 बच्चों की मौत 14 बीमार, पन्ना में नए वेरिएंट की आशंका से हड़कंप

पन्ना जिले के चांदमारी गांव में 27 जून से 5 जुलाई के बीच 3 बच्चों की मौत, दर्जनभर से ज्यादा बच्चे बीमार, सर्दी, जुखाम और बुखार के दिखे लक्षण, कोरोना रिपोर्ट आई है नेगेटिव, स्वास्थ्य विभाग और महिला बाल विकास विभाग अलर्ट पर

Updated: Jul 06, 2021, 08:30 AM IST

Photo Courtesy: Zee news
Photo Courtesy: Zee news

पन्ना। चांदमारी गांव में सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण वाले 3 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। इस गांव के दर्जन भर से ज्यादा बच्चे बीमार हैं। एक गांव में इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की मौत और बीमारी की वजह से गांव में हड़कंप मच गया है। ग्रामीण इसे कोरोना की तीसरी लहर मान रहे हैं। बच्चों की बीमारी और तीन बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। पन्ना जिले के स्वास्थ्य विभाग और महिला बाल विकास विभाग की टीम ने गांव का जायजा लिया और लोगों के सैंपलों की जांच की। सर्दी जुकाम के लक्षण वाले डेढ़ दर्जन से ज्यादा बच्चों के सैंपल लिए गए हैं। सभी की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है।

 लोगों को डर है कि यह कोरोना की तीसरी लहर की आमद हो सकती है, क्योंकि कोरोना वायरस के कई खतरनाक वेरिएंट आ गए हैं, जो की साधारण RTPCR जांच में पकड़ में नहीं आते हैं।

पन्ना के चांदमारी गांव में फैली इस बीमारी से लोगों में दहशत है, आसपास के गांवों में भी सतर्कता बरती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग लगातार मरीजों की मॉनिटरिंग में जुटी है। तीन बच्चों की मौत के मामले में जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन का बयान सामने आया है, उन्होंने कहा है कि 10 दिनों के भीतर जिन तीन बच्चों की मौत हुई है, उनमें से दो इंफेक्शन की वजह से और एक बच्चा कुपोषण के कारण असमय मारे गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो देश में अगस्त महीने के मध्य तक कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है। इस लहर के सितंबर में पीक पर होने की आशंका है। वहीं एक तरफ यह भी कहा जा रहा है कि फिलहाल देश में दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है। टीकाकरण ही एकमात्र सुरक्षा का उपाय है।  अब तक देशभर के दर्जन भर राज्यों में डेल्टा प्लस के  51 केस सामने आए  हैं।