लाखों में पहुंचा भारत-पाक मैच का टिकट, नाराज़ फैंस ने उठाए सवाल

वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मैच 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। लेकिन 1 महीने पहले से इस मैच के टिकट को लेकर फैंस परेशान हैं। टिकट की कीमत सातवें आसमान पर पहुँच गयी है

Updated: Sep 06, 2023, 01:17 PM IST

Image courtesy- Amarujala
Image courtesy- Amarujala

नई दिल्ली। भारतीय टीम क्रिकेट विश्वकप के लिए पूरी तरह तैयार है। BCCI ने वनडे विश्वकप के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है। भारत का पहला मुकाबला 14 अक्टूबर को चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। लोगों में इसका इतना उत्साह है कि महीने भर पहले से लोग टिकट के लिए परेशान हो रहे हैं। वहीं इस मैच के लिए टिकट की कीमत लाखों में पहुंच गई है। टिकट नहीं मिलने के कारण फैंस नाराज दिखे।

रविवार और सोमवार को टिकट विंडो खुलते ही भारत पाक मैच के सारे टिकट धड़ाधड़ बिकना शुरू हो गए। कुछ ही देर में सभी टिकट बिक गए। इसके बाद द्वितीय बाजार ने प्रीमियम टिकट बेचना शुरू किया जिनकी कीमत 57 लाख तक रखी गयी। टिकट बिक्री का दूसरा राउंड आज हुआ जिसमें भी भारी बिक्री हुई। इसमें ऑनलाइन स्पोर्ट्स टिकट प्लेटफॉर्म एप पर साउथ प्रीमियम ईस्ट थ्री सेक्शन के टिकट की कीमत 21 लाख रुपये तक थी। लोग फिर भी टिकट खरीद रहे हैं। अपर टियर में टिकटों की कीमत 57 लाख रुपये दिख रही थी। 

इतने महेंगे टिकट देखकर फैंस हैरान हो गए और प्रबंधन से नाराज दिखे। बढ़ी हुई क़ीमतों के बाद भी टिकट मिलना मुश्किल हो रहा है। लोग लाखों की कीमत चुकाकर भी मैच का टिकट खरीद रहे हैं। भारत पाकिस्तान मैच के अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले का भी लोगों में क्रेज है इसके टिकट की कीमत भी 9 लाख तक पहुंच गई है। 

बता दें भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का क्रेज पूरी दुनिया में है। इसलिए इस मैच के टिकटों की कीमत आसमान छू रही है। प्रसिद्ध आयोजनों की टिकट बेचनेवाली वेबसाइट वियागोगो पर अब केवल 100 प्रीमियम टिकट ही बचे हैं जिनकी कीमत 50 लाख तक है। बाकी सभी टिकट बिक चुके हैं। भारत के आम और मिडिल क्लास क्रिकेट फैंस इससे नाराज हैं और उन्होंने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर टिकट साइट्स प्लेटफार्म के कमेंट सेक्शन में निकाला है।