सब्जियों की बढ़ती कीमतों से आम आदमी परेशान, टमाटर खरीदने के लिए बैंक से लोन लेने पहुंचे लोग

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले का मामला, टमाटर के लिए लोन लेने बैंक पहुंचे राजा मुबीन ने कहा कि स्थानीय लोग- बढ़ती कीमतों से त्रस्त हैं

Updated: Jul 11, 2023, 05:36 PM IST

सिवनी। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां टमाटर खरीदने के लिए कुछ लोग बैंक से लोन लेने पहुंच गए। दरअसल, टमाटर व अन्य सब्जियों की बढ़ती कीमतों के लोग त्रस्त हैं। ऐसे में वे बैंक से लोन मांगने चले गए, ताकि वे महंगाई के इस दौर में हरी सब्जियां खा सकें।

मामला सिवनी के मुख्य बाजार का बताया जा रहा है। यहां स्थानीय निवासी राजा मुबीन एवं अन्य लोग टमाटर के लिए लोन मांगने बैंक पहुंचे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में टमाटर एवं सभी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। किसानों और छोटे व्यापारियों की जगह बिचौलिए फायदा उठा रहे हैं।

सिवनी में टमाटर ₹120 किलो के हिसाब से मिल रहा हैं। जबकि बरसात के समय में टमाटर ₹5 किलो के हिसाब से मिल जाते थे। इससे आम जन परेशान है, लेकिन शिवराज सरकार और भाजपा आंख मूंदे बैठीं है। अगर हालात ऐसे ही रहे तो आने वाले वक्त में हर व्यक्ति को लोन लेना पड़ सकता है।

बताते चलें कि इस तरह का ये पहला मामला नहीं है जब कोई सब्जी खरीदने के लिए बैंक से लोन लेने गया है। एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में भी देखने को मिला है। छिंदवाड़ा में एक पत्नी ने अपनी पति को अल्टीमेटम दे दिया कि ‘‘जब तक घर में टमाटर, अदरक और हरी सब्जियां नहीं आएंगी तब तक घर में खाना नहीं मिलेगा”। इसी कारण कुछ पति अपनी पत्नी के डर के कारण सब्जी खरीदने के लिए बैंक से लोन लेने पहुंचे तो बैंक ने उन्हें बाहर कर दिया। इसी के साथ ही सिवनी निवासी राजा मुबीन को सब्जी खरीदने के लिए बैंक से लोन नहीं मिला।