आप उतावले क्यों हो रहे हैं, समय आने पर बताउंगा, BJP में शामिल होने के सवाल पर पत्रकारों से बोले कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि कमलनाथ, सिंधिया की तरह नहीं हैं। कमलनाथ विचारधारा से कांग्रेसी हैं, वे पद-प्रतिष्ठा के लिए कभी भी अपना मत नहीं बदलते हैं।

Updated: Feb 18, 2024, 10:01 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शनिवार को छिंदवाड़ा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद दिल्ली पहुंच गए। यहां पत्रकारों ने जब उनसे भाजपा में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि आप क्यों उतावले हो रहे हैं।

दरअसल, शनिवार सुबह से ही कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हैं। हालांकि, कांग्रेस के कुछ नेताओं ने इससे इंकार भी किया है। इसी बीच कमलनाथ जब दिल्ली स्थित अपने आवास पहुंचे तो यहां पत्रकारों ने उन्हें घेर लिया। पत्रकारों के सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि आप सभी उतावले क्यों हो रहे हैं? ऐसा कुछ होता है तो मैं आप सभी को जरूर सूचित करूंगा।

कमलनाथ और नकुलनाथ के कांग्रेस से इस्तीफा देने की खबरें चल रहीं हैं। ऐसा दावा किया जा रहा है कि उन्होंने केसी वेनुगोपाल को इस्तीफा भेजा है। हालांकि कांग्रेस नेताओं का कहना है कि अभी कोई इस्तीफा नहीं हुआ है। कमलनाथ के करीबी कांग्रेस नेता सैयर जाफर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कमलनाथ-नकुलनाथ के इस्तीफे की खबरें निराधार हैं।

इधर, भोपाल स्थित पीसीसी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी मीडिया से बातचीत के दौरान तमाम कयासों को निराधार करार दिया। उन्होंने कहा कि ये खबरें निराधार हैं। क्या आप सपने में भी सोच सकते हैं कि इंदिरा जी का तीसरा बेटा कांग्रेस छोड़ सकता है। कमलनाथ, सिंधिया की तरह नहीं हैं। कमलनाथ विचारधारा से कांग्रेसी हैं, वे पद-प्रतिष्ठा के लिए कभी भी अपना मत नहीं बदलते हैं। उन्हें जीवन में सभी पद मिले हैं। वे जा सकते हैं ये सोचना भी मैं सही नहीं मानता हूं।'

बता दें कि कमलनाथ पांच दशक पुराने कांग्रेसी नेता हैं। कांग्रेस पार्टी को छोड़कर कई कद्दावर नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा है लेकिन कमलनाथ उन कांग्रेसी नेताओं में से हैं जो हमेंशा ही गांधी परिवार के सबसे वफादार नेताओं में रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी के बेहद करीबी रहे कमलनाथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं इसे कोई विश्वास नहीं कर रहा है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी कह चुके हैं कि वे कहीं नहीं जा रहे हैं।