टीके के लिए जागरूक करने गई आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को युवकों ने पीटा, दो युवक गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के धार जिले का मामला, धावडिया खो गांव में लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने गई थीं आंगनवाड़ी की कार्यकर्ता, वैक्सीन लगवाने की बात सुनकर कार्यकर्ताओं पर बिफरे नशे में धुत युवक, डंडों से की कार्यकर्ता की पिटाई

Publish: Nov 25, 2021, 09:42 AM IST

टीके के लिए जागरूक करने गई आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को युवकों ने पीटा, दो युवक गिरफ्तार
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

धार। मध्य प्रदेश में टीकाकरण के लिए जागरूक करना आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को भारी पड़ गया है। टीकाकरण के लिए ग्रामीणों से आह्वान करने गईं कार्यकर्ता को नशे में धुत युवकों ने पीट डाला। कार्यकर्ता ने किसी तरह भाग कर युवकों से अपनी जान बचाई। युवकों द्वारा पीटे जाने की सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। 

यह पूरी घटना मध्य प्रदेश के धार जिले के अंतर्गत आने वाले धावडिया खो गांव की है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता कैलाशीबाई अपनी सहायिका संजूबाई के साथ ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने गई थीं। गांव से लौटते समय रास्ते में उन्हें दो युवक दिखाई दिए। 

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी के दाढ़ी फटकारने से झड़ते हैं लाखों आवास, बीजेपी सांसद का हास्यास्पद बयान

दोनों युवक नशे में धुत थे। कैलाशीबाई ने दोनों युवकों को टीका लगवाने की बात कही। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की यह हिदायत दोनों युवकों को इतनी नागवार गुजरी की वे डंडा लेकर कैलाशीबाई के पीछे दौड़ पड़े। कैलाशीबाई अपनी जान बचाने के लिए खेत की ओर दौड़ पड़ीं। 

यह भी पढ़ें: इंदौर में मानव तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, सरगना समेत 9 गिरफ्तार

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को पिटता देख कैलाशीबाई की सहयोगी संजूबाई ने तत्काल ग्रामीणों की सूचना दी। सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया। लेकिन तब तक युवकों ने कैलाशीबाई को घायल कर दिया था। उनके सिर और पैर पर चोटें आई हैं। ग्रामीणों ने दोनों युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। अब पुलिस दोनों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है।