गब्बर के हाथ नहीं ज़ुबान ही काट दो, उज्जैन नगर निगम के उग्र पोस्टर से पनपा शहर वासियों में आक्रोश

उज्जैन नगर निगम ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए पोस्टर लगाए हैं, यह पोस्टर फिल्म शोले से प्रेरित हैं, हालांकि पोस्टर्स से शहरवासी काफ़ी नाराज़ नज़र आ रहे हैं

Publish: May 01, 2023, 01:48 PM IST

उज्जैन। शहर में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक कर्ण के लिए उज्जैन नगर निगम द्वारा लगाए गए पोस्टर्स से विवाद खड़ा हो गया है। उग्र पोस्टर ने शहरवासियों के बीच आक्रोश पनपा दिया। जिसका लोग काफ़ी विरोध कर रहे हैं। 

उज्जैन नगर निगम ने यह पोस्टर देवास रोड पर लगाए हैं। इन पोस्टर्स को बॉलीवुड की प्रसिद्ध फिल्म शोले की तर्ज पर बनाया गया है। पोस्टर में फिल्म के किरदारों ठाकुर, गब्बर, जय और वीरू को चित्रित किया गया है।

यह सभी एक साथ खड़े नज़र आ रहे हैं जबकि गब्बर इधर उधर थूकता नज़र आ रहा है। पोस्टर पर एक लाइन लिखी गई है, जिसमें कहा गया है, "ठाकुर साहब गब्बर के हाथ नहीं ज़ुबान ही काट दो।" 

पोस्टर का यही स्लोगन विवाद का जड़ बन गया है। शहरवासी इस स्लोगन को उग्र बता रहे हैं। उनके मुताबिक स्लोगन विनम्रता के साथ लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करने जैसा होना चाहिए लेकिन इस स्लोगन से शहर में स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के प्रयास के बजाय चुनौती का आभास अधिक हो रहा है।