Kamal Nath का सम्मान तो BJP नेताओ को तकलीफ क्यों

ऐसी अनगिनत खबरों के लिए सुनें हम समवेत की ख़ास पेशकश 'समाचार सारांश'

Updated: Feb 14, 2022, 02:59 AM IST

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं

 

15 फरवरी को होगा कमलनाथ का सम्मान

मध्य प्रदेश में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण लागू होने पर श्रेय लेने की राजनीति शुरू हो गई है। पिछड़ा वर्ग संगठन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का 15 फरवरी को सम्मान करेगा। इस पर रविवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने तंज करते हुए कहा कि आरक्षण में टगड़ी अड़ाने का काम कांग्रेस और कमलनाथ ने किया।जवाब में कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि अगर पिछड़ा वर्ग के लोग कांग्रेस नेता कमलनाथ का सम्मान 27 फीसदी आरक्षण देने के लिए कर रहे हैं तो भाजपा के पेट में क्यों दर्द हो रहा है।


सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने नहीं सुनी CM शिवराज सिंह की बात 


भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर से शिकायत रहती है कि वे जरूरत के समय जनता के बीच नहीं रहती हैं। अब सांसद प्रज्ञा ठाकुर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बात भी नहीं मान रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आंगनवाडियों को जनभागीदारी दाखिल बच्चों को स्वस्थ व पोषित करने के लिए गोद लेने की अपील की थी। भोपाल जिले में अब तक 1875 में 1491 आंगनबाड़ियों को गोद लिया जा चुका है। यहां महत्वपूर्ण जबकि जनप्रतिनिधि इस परोपकारी कार्य में पीछे हैं। सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने इस दिशा में कोई पहल नहीं की है। 

शिक्षक बड़े आंदोलन की तैयारी में

प्रदेश के दो लाख 85 हजार शिक्षक, डेढ़ लाख संविदाकर्मी और 48 हजार स्थायीकर्मी 'नेशनल पेंशन स्कीम (एनपीएस)' के खिलाफ हैं और पुरानी पेंशन लागू करने की मांग को लेकर पिछले डेढ़ साल से आंदोलन कर रहे हैं। जब सरकार ने मांग पर ध्यान नहीं दिया, तो शिक्षकों ने मनोकामना यात्रा निकाली। इसका समापन 25 दिसंबर 2021 को भोपाल में होना था, पर सरकार ने सख्ती से इसे रोक दिया। इससे शिक्षकों की नाराजगी बढ़ गई और अब वे अप्रैल में बड़े आंदोलन की तैयारी जुट गए हैं। जिलों में बैठकों को दौर शुरू हो चुका है। शिक्षकों ने तय किया है कि इस बार अनुनय-विनय नहीं, ताल ठोंककर मैदान में उतरेंगे।