नई शराब नीति पर उमा भारती ने बढ़ाई सीएम चौहान की मुश्किलें, ठेके के सामने मंदिर में डाला डेरा

उमा भारती ने कहा कि वह नहीं चाहतीं कि उनके विरोध से कांग्रेस को फायदा हो। अगर भाजपा नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली लागू करती है तो इस साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी अपनी रिकॉर्ड जीत को दोहराएगी।

Updated: Jan 29, 2023, 03:35 AM IST

भोपाल। नई शराब नीति को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सीएम शिवराज की मुश्किलें बढ़ा दी है। उमा ने नई शराब नीति की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है। वह भोपाल के अयोध्या नगर स्थित दुर्गा मंदिर में तीन दिवसीय धरने पर बैठ गईं हैं। उनका कहना है कि 31 जनवरी को नई शराब नीति घोषित होना है और जबतक यह घोषित नहीं होता वह वहीं रहेंगी।

उमा भारती शनिवार दोपहर भोपाल के अयोध्या नगर तिराहे स्थित एक मंदिर पहुंचीं। यहां उन्होंने घोषणा की कि वह 31 जनवरी को राज्य सरकार की नई शराब नीति के ऐलान के इंतजार में अगले तीन दिनों तक इसी मंदिर में रहेंगी और यहीं बैठकर इसको सुनेंगी।

उमा ने कहा, ‘‘मैंने कभी नहीं कहा कि पूर्ण शराबबंदी होनी चाहिए। मैंने कहा था कि अगर यह मेरे नियंत्रण में रहता तो मैं पूर्ण शराबबंदी लागू करती। मुझे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पूरा भरोसा है। मैं 31 जनवरी को नई शराब नीति के बारे में फैसले का इंतजार करूंगी।"

यह भी पढ़ें: ED के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे डॉ गोविंद सिंह, केंद्रीय जांच एजेंसी को बताया BJP का एजेंट

उमा ने कहा कि वह नहीं चाहतीं कि उनके रुख से कांग्रेस को फायदा हो। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा नीत प्रदेश सरकार नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली लागू करती है तो भाजपा 2003 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव की तरह इस साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी अपनी रिकॉर्ड जीत को दोहराएगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री चौहान ने दो दिन पहले 74वें गणतंत्र दिवस पर जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था, ‘‘हम नई शराब नीति लाने वाले हैं। उसमें नशे की आदत को हतोत्साहित करने का भरपूर प्रयास करेंगे।"