इंदौर पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, कांग्रेस ने महंगाई डायन वाले पोस्टर्स लगाकर किया स्वागत

स्मृति ईरानी के स्वागत में इंदौर कांग्रेस ने शहर के कुछ स्थानों पर महंगाई डायन के पोस्टर लगाए हैं। इन पोस्टरों में स्मृति ईरानी को महंगाई डायन की गोद में बैठा दर्शाया गया है।

Updated: Jun 24, 2023, 05:12 PM IST

इंदौर। चुनावी साल में मध्यप्रदेश में बीजेपी के बड़े नेताओं के दौरे जारी हैं। इसी सिलसिले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को इंदौर पहुंचीं। यहां कांग्रेस ने समृति ईरानी का अनोखे तरीके से स्वागत किया। इंदौर कांग्रेस ने शहर के कुछ स्थानों पर महंगाई डायन के पोस्टर लगाए हैं। इन पोस्टरों में स्मृति ईरानी को महंगाई डायन की गोद में बैठा दर्शाया गया है।

दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने इंदौर शहर में स्मृति ईरानी के स्वागत में ऐसे पोस्टर इसलिए लगाए हैं, ताकि उन्हें महंगाई डायन की याद दिलाई जा सके। इंदौर के कई चौक-चौराहों और रोटरी पर ऐसे पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें लिखा है कि 'महंगाई डायन की ओर से इंदौर में स्मृति ईरानी का स्वागत है'। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि हम सिर्फ स्मृति ईरानी को याद दिला रहे हैं कि जब वे विपक्ष में थी तो महंगे सिलेंडर को लेकर वे खूब सड़कों पर प्रदर्शन करती थीं और महंगाई डायन की बात करती थीं।

कांग्रेस प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल ने कहा कि साल 2014 से पहले जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो गैस सिलेंडर की महंगाई पर स्मृति ईरानी जमकर विरोध प्रदर्शन करती थीं। तब गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपए थी। उस समय वह सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करती थीं। लेकिन आज भाजपा सरकार के राज में 1 हजार रुपए के पार गैस सिलेंडर हो गया है।लेकिन वे अब भी चुप हैं। इसलिए उनके स्वागत में ऐसे पोस्टर लगाए हैं, जिसमें उनको वहीं महंगाई डायन याद आए, जिसके नाम का सहारा लेकर वे उस समय विरोध प्रदर्शन किया करती थीं।