गर्भवती के इलाज के बजाय पटाखे फोड़ते रहे अस्पताल कर्मी, महिला की तड़पकर हुई मौत

सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का मामला, गुरुवार को अस्पताल में भर्ती एक गर्भवती महिला के इलाज के बजाय अस्पताल कर्मी पटाखे फोड़ने में मशगूल थे, अस्पताल कर्मियों की लापरवाही के कारण ही महिला की मौत हो गई

Publish: Nov 07, 2021, 03:27 AM IST

सागर। सागर के एक अस्पताल में स्टाफ सदस्यों की लापरवाही के कारण एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। अस्पताल में भर्ती एक गर्भवती महिला इलाज के लिए तड़पती रही, लेकिन स्टाफ दिवाली मनाते रहे। मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने एक नर्स को निलंबित कर दिया है। 

यह मामला सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का है। गुरुवार को अस्पताल में एक गर्भवती महिला इलाज के लिए तड़प रही थी। लेकिन महिला की सुध लेने के बजाय अस्पताल का स्टाफ पटाखे फोड़ने और दिवाली मनाने में मशगूल रहा। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग अस्पताल में ही पटाखे फोड़ते नज़र आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का है। और उसी वार्ड के बाहर का है, जहां गर्भवती महिला भर्ती थी। 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल प्रबंधन भी एक्शन मोड में आ गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वीडियो के वायरल होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए एक नर्स को निलंबित कर दिया है। वहीं एक चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जबकि पांच इंटर्न को स्त्री रोग विशेषज्ञ के प्रसूति और ऑपरेशन रूम की ड्यूटी से हटा दिया गया है। 

वहीं इस मामले में मृतक महिला के पति का कहना है कि उनकी पत्नी की मौत कुछ इंजेक्शन लगाए जाने के बाद हुई है। फिलहाल महिला की विसरा रिपोर्ट आने के इंतजार किया जा रहा है। रिपोर्ट के सामने आने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।