भतीजे को बचाने के लिए बीजेपी की दलाली कर रही हैं ममता, अधीर रंजन चौधरी का TMC प्रमुख पर पलटवार

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बीजेपी को खुश करने और अपने भतीजे को बचाने के लिए ममता विपक्ष को कमज़ोर करने पर तुली हुई हैं

Publish: Dec 16, 2021, 09:37 AM IST

भतीजे को बचाने के लिए बीजेपी की दलाली कर रही हैं ममता, अधीर रंजन चौधरी का TMC प्रमुख पर पलटवार

नई दिल्ली। अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने वाले ममता के बयान पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पलटवार किया है। कांग्रेस नेता ने टीएमसी प्रमुख पर बीजेपी की दलाली करने का आरोप लगाया है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि ममता अपने भतीजे को बचाने के लिए बीजेपी की दलाली करने पर उतारू हो गई हैं। 

अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल सीएम पर विपक्ष को कमज़ोर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ममता ऐसा बीजेपी और खासकर प्रधानमंत्री मोदी को खुश करने के लिए कर रही हैं। ताकि वे अपने भतीजे को ईडी की कार्रवाई से बचा सकें। क्योंकि वे जानती हैं कि सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी ही उनके भतीजे को बचा सकते हैं। 

दरअसल ममता बनर्जी ने यह कहा था कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों की ही तरह बीजेपी को हारता हुआ देखना चाहती हैं। लेकिन ममता के इस दावे से इतर कांग्रेस नेता ने टीएमसी की विपक्ष को कमज़ोर करने की नीति को उजागर करते हुए ममता पर पलटवार कर दिया। 

हाल ही में टीएमसी ने कांग्रेस के कई नेताओं ने टीएमसी का दामन थामा है। कीर्ति आजाद और अशोक तंवर के साथ साथ मेघालय के करीब एक दर्जन कांग्रेस विधायकों को टीएमसी ने अपनी पार्टी में शामिल करा लिया। जिसमें खुद राज्य के पूर्व सीएम मुकुल संगमा भी शामिल थे। 

इसके अलावा ममता बनर्जी ने अपने पिछले मुंबई दौरे पर यह बयान दे डाला कि अब किसी यूपीए का अस्तित्व नहीं है। ममता बनर्जी के इस बयान पर कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के कई नेताओं ने आपत्ति जताई। कपिल सिब्बल ने कहा कि यूपीए कांग्रेस के बिना वैसी ही है, जैसे शरीर बिना आत्मा। वहीं शिवसेना ने भी इस मसले पर अपना स्टैंड साफ करते हुए कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है। बिना कांग्रेस के बीजेपी को हराना मुमकिन नहीं है।