कर्नाटक के बाद आप मध्य प्रदेश में भी चुनाव हारने वाले हैं, कपिल सिब्बल ने गृहमंत्री शाह को दी नसीहत

कपिल सिब्बल ने गृह मंत्री अमित शाह को नसीहत देते हुए कहा कि अगर भ्रष्टाचार का हाल यही रहा तो बीजेपी वाले जल्द ही मध्य प्रदेश में भी अपनी सरकार गंवा देंगे।

Updated: Aug 10, 2023, 07:11 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बयान आने के बाद राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने पलटवार किया है। उन्होंने गृह मंत्री को नसीहत देते हुए कहा कि आप अनर्गल आरोप के बदले शासन पर ध्यान क्यों नहीं देते? यदि भ्रष्टाचार का हाल यही रहा तो आप मध्य प्रदेश में भी अपनी सरकार गंवा देंगे।

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने अपने ट्वीट में कहा है कि, 'अमित शाह जी आप अनर्गल आरोप के बदले शासन पर ध्यान क्यों नहीं देते? मणिपुर, हरियाणा, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में आपकी सरकार है। वहां पर आपकी सरकार का क्या हाल है, यह आप बखूबी जानते हैं। आप भ्रष्टाचार की वजह से कर्नाटक विधानसभा चुनाव हार गए। अब मध्य प्रदेश में भी भ्रष्टाचार चरम पर है। आप जल्द ही मध्य प्रदेश में अपनी सरकार खो देंगे।'

उन्होंने गृह मंत्री को नसीहत देते हुए देते हुए कहा है कि आप धर्म से खेलने की बजाय विकास पर ध्यान दें। बता दें कि इससे पहले बुधवार को संसद के दोनों सदनों से दिल्ली सेवा बिल पास होने के बाद कपिल सिब्बल ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा था कि भाजपा को भारत में कहीं भी सिंगल इंजन की सरकार बर्दाश्त नहीं हैं। जिस राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली संशोधन विधेयक 2023 को संसद ने अपनी मंजूरी दी है, वो प्रतिनिधि लोकतंत्र के लिए जरूरी स्वायत्तता को और कमजोर करने के लिए केंद्र को दिल्ली की नौकरशाहों की सेवाओं को नियंत्रित करने की इजाजत देता है।