आगरा में भीषण हादसा, कंटेनर-स्कार्पियो की टक्कर में 9 की मौत

स्कार्पियो में ड्राइवर समेत बैठे थे 12 लोग, तीन की हालत गंभीर, ड्राइवर को झपकी आने की वजह से हुआ यह भीषण हादसा, सुबह पांच बजे की है घटना, शिवरात्रि पर मथुरा जा रहे थे यात्री

Updated: Mar 11, 2021, 04:39 AM IST

Photo Courtesy: Jagran
Photo Courtesy: Jagran

आगरा। महाशिवरात्रि के दिन आज तड़के सुबह एक भीषण सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा उत्तर प्रदेश के आगरा में नेशनल हाइवे नंबर दो पर एक स्कॉर्पियो और कंटेनर की टक्कर से हुआ। हादसे के वक़्त स्कॉर्पियो गाड़ी में ड्राइवर समेत 12 लोग बैठे थे। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ड्राइवर को झपकी लगने की वजह से तेज रफ्तार स्कार्पियो डिवाइडर को तोड़ता हुआ कंटेनर में जा टकराया।

आगरा सिटी एसपी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि टुंडला की ओर से झारखंड नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी मथुरा जा रही थी। अचानक स्कॉर्पियो डिवाइडर तोड़ते हुए दूसरी तरफ से जा रहे कंटेनर से जा टकराई। यह हादसा तड़के सुबह करीब पांच बजे हुआ। जानकारी के मुताबिक एत्मादपुर की ओर से आ रही स्कार्पियो गाड़ी अचानक बेकाबू होकर डिवाइडर पर चढ़ी और रांग साइड पहुंच गई। इसी बीच रामबाग की ओर से कंटेनर आ गया। 

कंटेनर चालक ने स्कॉर्पियो को बचाने का प्रयास किया, लेकिन स्पीड अधिक होने के कारण सफलता नहीं मिली। स्कॉर्पियो के साथ टक्कर के बाद कंटेनर चालक और क्लीनर मौके से फरार हो गए। हादसे में स्कॉर्पियो क्षतिग्रस्त हो गई और इसमें सवार लोग फंस गए। आसपास के लोगों ने गाड़ी में फंसे चार घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। 

मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद स्कॉर्पियो की बाडी तोड़कर अन्य लोगों को निकालने की कोशिश की गई। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद स्कार्पियो में फंसे अन्य लोग निकल सके। इनमें से आठ की मौके पर ही मौत हो गई। एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घायलों में से एक व्यक्ति ने बचाव कार्य में लगे लोगों को बताया था कि वे बिहार के गया से आ रहे हैं। हालांकि, इसके बाद वह भी बेहोश हो गया। घायलों में से कोई भी फिलहाल बोलने की स्थिति में नहीं है।