26 अगस्त को अफगानिस्तान मसले पर होगी सर्वदलीय बैठक, विदेश मंत्री देंगे ब्योरा

विदेश मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री ने दी बैठक की जानकारी, गुरूवार को सुबह 11 बजे से शुरू होगी सर्वदलीय बैठक

Updated: Aug 23, 2021, 01:24 PM IST

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में लगातार बिगड़ते हालात पर चर्चा करने के लिए मोदी सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सर्वदलीय बैठक गुरूवार 26 अगस्त को होगी, जिसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर सभी दलों को अफगानिस्तान के ताज़ा हालात और भारत सरकार के प्रयासों का ब्योरा देंगे। गुरूवार को होने वाली सर्वदलीय बैठक की जानकारी खुद विदेश मंत्री एस जयशंकर और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दी है।  

एस जयशंकर ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि अफगानिस्तान में निर्मीत हुई परस्थिति के संबंध में प्रधानमंत्री मोदी ने विदेश मंत्रालय को सदन के नेताओं को जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। संसदीय कार्य मंत्री आगे की जानकारी देंगे।  

इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि अफगानिस्तान के ताज़ा हालात के बारे में विदेश मंत्री सदन के सदस्यों को 26 अगस्त को जानकारी देंगे। सुबह करीब 11 बजे यह बैठक शुरू होगी। बैठक के लिए आमंत्रण मेल के ज़रिए भेज दिया गया है। 

अफगानिस्तान में तालिबानी हुकूमत के कायम होने के बाद से ही हालात बिगड़ते जा रहे हैं। भारत सरकार लगातार अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों को वापस लाने में जुटी हुई है। सोमवार को ही कतर की राजधानी दोहा के रास्ते 146 लोगों को चार अलग अलग विमानों के ज़रिए भारत लाया गया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक अफगानी सिखों और हिंदुओं को मिलाकर अब तक कुल 730 लोगों को सुरक्षित भारत लाया गया है।