जब आप रैली कर रहे थे तब मैं ऑक्सीजन का इंतज़ाम कर रहा था, केजरीवाल ने साधा केंद्र पर निशाना

केजरीवाल ने कहा है कि मेरा गुनाह यह था कि मैं दो करोड़ सांसों के लिए लड़ा, केजरीवाल ने बीजेपी को ऑक्सीजन के मसले पर राजनीति न करने की नसीहत दी है

Updated: Jun 25, 2021, 04:20 PM IST

जब आप रैली कर रहे थे तब मैं ऑक्सीजन का इंतज़ाम कर रहा था,  केजरीवाल ने साधा केंद्र पर निशाना
Photo Courtesy : Ichowk.in

नई दिल्ली। ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट के बीच चल रहे आरोप प्रत्यारोप के दौर में अब खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी राय रखी है। केजरीवाल ने सीधे मोदी सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जिस समय आप चुनावी प्रचार कर रहे थे उस समय में ऑक्सीजन का इंतज़ाम कर रहा था। केजरीवाल ने बीजेपी के आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कम से कम उन लोगों को तो झूठा मत कहो, जिन्होंने ऑक्सीजन की कमी के कारण अपनों को खोया है।  

अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि मेरा गुनाह यह है कि मैं अपने 2 करोड़ लोगों की साँसों के लिए लड़ा। केजरीवाल ने कहा कि जब आप चुनावी रैली कर रहे थे, मैं रात भर जग कर Oxygen का इंतज़ाम कर रहा था। लोगों को ऑक्सिजन दिलाने के लिए मैं लड़ा, गिड़गिड़ाया। लोगों ने ऑक्सिजन की कमी से अपनों को खोया है। उन्हें झूठा मत कहिए, उन्हें बहुत बुरा लग रहा है।'

दरअसल बीजेपी लगतार ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट के हवाले से केजरीवाल सरकार पर आरोप लगा रही है कि केजरीवाल सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ज़रूरत से चार गुना अधिक ऑक्सीजन की डिमांड को दर्शाया। दिल्ली को 289 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की ज़रूरत थी लेकिन सरकार ने 1140 मीट्रिक टन की डिमांड की।  

यह भी पढ़ें : बीजेपी के ऑफिस में बैठकर बनाई गई है ऑक्सीजन ऑडिट की रिपोर्ट, मनीष सिसोदिया ने किया बीजेपी पर पलटवार

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ऐसी किसी भी तरह की ऑडिट रिपोर्ट को खारिज किया है। मनीष सिसोदिया ने कहा है कि बीजेपी जिस रिपोर्ट की बात कर रही है वह फर्जी है। क्योंकि उन्होंने खुद ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्यों से बात की है और उन्होंने ऐसी किसी भी रिपोर्ट पर हस्ताक्षर करने की बात से इनकार किया है। सिसोदिया ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि बीजेपी जिस रिपोर्ट की बात कर रही है वह रिपोर्ट उसने खुद की ओफ़्फ़ियस में बैठकर तैयार किया है।