बीजेपी के ऑफिस में बैठकर बनाई गई है ऑक्सीजन ऑडिट की रिपोर्ट, मनीष सिसोदिया ने किया बीजेपी पर पलटवार

केजरीवाल सरकार पर बीजेपी ने ज़रूरत से चार गुना अधिक ऑक्सीजन की डिमांड करने का आरोप लगाया है, बीजेपी ने यह आरोप ऑक्सीजन ऑडिट की रिपोर्ट के हवाले से लगाया है, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि उन्होंने ऑक्सीजन कमेटी के सदस्यों से खुद बात की है, सदस्यों का कहना है कि उन्होंने किसी रिपोर्ट पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं

Publish: Jun 25, 2021, 02:24 PM IST

बीजेपी के ऑफिस में बैठकर बनाई गई है ऑक्सीजन ऑडिट की रिपोर्ट, मनीष सिसोदिया ने किया बीजेपी पर पलटवार
Photo Courtesy : Indian Express

नई दिल्ली। ज़रूरत से ऑक्सीजन की डिमांड करने के मामले में आरोपों में केजरीवाल सरकार इस वक्त घिरी हुई है। बीजेपी के आरोपों  पर पलटवार करते हुए मनीष सिसोदिया ने ऐसी किसी भी रिपोर्ट के होने की बात को खारिज किया है। सिसोदिया ने कहा है कि बीजेपी जिस ऑडिट रिपोर्ट के हवाले से आरोप लगा रही है, ऐसी कोई रिपोर्ट असल में है ही नहीं। सिसोदिया ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि यह रिपोर्ट बीजेपी के ऑफिस में बैठकर बनाई गई है। 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोपों पर खुद की सरकार का बचाव करते हुए कहा है कि उन्होंने खुद ऑक्सीजन कमेटी के सदस्यों से चर्चा की है। सिसोदिया ने बताया कि खुद कमेटी के सदस्यों ने उनसे कहा है कि उन्होंने ऐसी किसी भी रिपोर्ट पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। सिसोदिया ने बीजेपी के नेताओं को चुनौती देते हुए कहा है कि बीजेपी कोई ऐसी रिपोर्ट लेकर आए जिसको कमेटी के सदस्यों ने मंज़ूरी दी हो।  

यह भी पढ़ें : केजरीवाल सरकार ने 4 गुना तक बढ़ा चढ़ाकर बताई थी ऑक्सीजन की ज़रूरत, ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इससे पहले बीजेपी ने दिल्ली के केजरीवाल सरकार पर ज़रूरत से ज़्यादा ऑक्सीजन की डिमांड करने का आरोप लगाया था। बीजेपी ने एक कथित ऑक्सीजन ऑडिट की रिपोर्ट के हवाले से कहा था कि 29 अप्रैल से लेकर 10 मई के दरमियान दिल्ली सरकार को 289 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की ज़रूरत थी। लेकिन दिल्ली सरकार ने इसके मुकाबले में चार गुना अधिक ऑक्सीजन की डिमांड को दर्शाया। दिल्ली सरकार ने 1190 मीट्रिक टन की आवश्यकता दिखाई। जिस वजह से देश भर के 12 राज्यों को ऑक्सीजन की किल्ल्त का सामना करना पड़ा।