असम यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता की गई पार्टी की सदस्यता, पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने पर किया गया बर्खास्त

अंगकिता दत्ता को कांग्रेस पार्टी ने छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है

Updated: Apr 22, 2023, 02:05 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने असम यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अंगकिता दत्ता पर कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए कार्रवाई की है। पार्टी ने अंगिका को छह साल के लिए बाहर का रास्ता दिखाया है। 

कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आदेश का हवाला देते हुए प्रेस रिलीज़ जारी किया है, जिसमें अंगकिता को पार्टी से बाहर निकाले जाने की सूचना प्रेषित की गई है। अंगकिता को पार्टी से बाहर निकाले जाने का निर्णय यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के ख़िलाफ़ शिकायत करने और इसके बदले में कारण बताओ नोटिस का जवाब न देने के बाद किया गया है। 

अंगकिता दत्ता ने हाल ही में पुलिस में श्रीनिवा बीवी के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के ख़िलाफ़ मानसिक प्रताड़ना देने और अभद्र भाषा का उपयोग करने का आरोप लगाया था। अंगकिता के इन आरोपों को कांग्रेस पार्टी ने आपत्तिजनक करार देते हुए 21 अप्रैल को कारण बताओ नोटिस जारी किया। 

हालांकि अंगकिता ने कांग्रेस पार्टी के इस नोटिस का जवाब नहीं दिया जिसके बाद पार्टी ने उनकी प्राथमिकता सदस्यता रद्द कर दी। कांग्रेस पार्टी ने कारण बताओ नोटिस में अंगकिता पर पार्टी की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया था।