भारत में अमृतपाल की तलाश के बीच बीबीसी न्यूज़ पंजाबी का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

बीबीसी या किसी जाँच एजेंसी से अब तक अकाउंट सस्पेंशन की वजह के बारे में तो नहीं बताया गया है लेकिन पंजाब में अमृतपाल को पकड़ने का सर्च ऑपरेशन जारी है लेकिन अब तक वह पकड़ से बाहर है

Updated: Mar 28, 2023, 12:45 PM IST

Photo Courtesy : BBC.com
Photo Courtesy : BBC.com

नई दिल्ली। पंजाब में जारी अमृतपाल की तलाश के बीच भारत सरकार ने मीडिया संस्थान बीबीसी से जुड़े एक ट्विटर हैंडल पर कार्रवाई की है। भारत सरकार ने बीबीसी पंजाबी के ट्विटर हैंडल को भारत में सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि अब तक बीबीसी के अकाउंट को सस्पेंड किए जाने के पीछे कोई वजह सामने नहीं आई है। 

बीते लगभग दो हफ्तों से पंजाब में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की तलाश जारी है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के सहयोगियों को तो गिरफ्तार किया है लेकिन वह अब तक अमृतपाल तक पहुंच बनाने में नाकाम रही है।

बीबीसी पंजाबी के ट्विटर हैंडल को सस्पेंड किए जाने से पहले संगरूर से सांसद सिमरनजीत सिंह के ट्विटर हैंडल को भी सस्पेंड किया गया था। सिमरनजीत के ट्विटर अकाउंट को 18 मार्च यानी दस दिन पहले ही सस्पेंड कर दिया गया था। 

अमृतपाल पर हो रही कार्रवाई के बीच श्री अकाल तख्त ने पंजाब सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। यह अल्टीमेटम ऑपरेशन अमृतपाल के दौरान पकड़े गए लोगों को छोड़ने के संबंध में है। अकाल तख्त ने कहा है कि अगर पंजाब पुलिस अगले 24 घंटे के भीतर पकड़े गए युवकों को रिहा नहीं करती है तो हम पंजाबभर में पंचायतों के ज़रिए सिखों के खिलाफ हो रहे अत्याचार के प्रति लोगों को बताएंगे।