बंगाल चुनाव: पहले चरण की वोटिंग से पहले बंगाल में हिंसा, TMC दफ्तर में बम ब्लास्ट

तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया बम ब्लास्ट करने का आरोप, विस्फोट के बाद कई इलाकों में हिंसा की खबरें, भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती

Updated: Mar 27, 2021, 11:45 AM IST

बंगाल चुनाव: पहले चरण की वोटिंग से पहले बंगाल में हिंसा, TMC दफ्तर में बम ब्लास्ट
Photo Courtesy: India Today

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से पहले हिंसा की खबरें सामने आ रही है। तृणमूल कांग्रेस के दफ्तर में बम ब्लास्ट हुई है। टीएमसी ने इस ब्लास्ट के पीछे बीजेपी का हाथ बताया है, वहीं बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ता बम बना रहे थे जिस दौरान यह हादसा हुआ। इस धमाके के बाद कई इलाकों की हिंसक झड़प हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बम धमाका बांकुरा जिले के मुरालीगंज स्थित कार्यालय में शुक्रवार शाम को हुआ। बताया जा रहा है कि इस ब्लास्ट में तृणमूल कांग्रेस के चार कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। ब्लास्ट के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है। स्थिति का जायजा लेने के लिए पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। यह क्रूड बम का धामाका था, जो ज्यादा असरदार नहीं था। धमाके के बाद कई जगहों पर हिंसक झड़प की भी खबरें सामने आई है।

उधर बैरकपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला होने की खबर है। बीजेपी ने इस हमले का आरोप TMC के कार्यकर्ताओं पर लगाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दीवार पर चुनाव से संबंधित नारे लिखने को लेकर हुई बहस के बाद बीजेपी कार्यकर्ता अभिलाष सिंह पर शुक्रवार सुबह उत्तर 24 परगना जिले में हमला हुआ। बीजेपी ने आरोप लगाया कि स्थानीय टीएमसी के नेताओं ने उन्हें बेरहमी से पीटा है। इसे लेकर बैरकपुर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए गुरुवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया था। बंगाल में पहले चरण के तहत 30 सीटों पर जबकि असम में 47 सीटों पर आज वोटिंग होगा। बंगाल के पहले चरण की 30 सीटों के लिए 191 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं जबकि असम की 47 सीटों पर 267 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।