हिमाचल के लिए बड़ी खुशखबरी, पहली कैबिनेट में सुक्खू सरकार बहाल करेगी ओल्ड पेंशन स्कीम

शपथ लेने के तुरंत बाद हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हम पहली कैबिनेट बैठक में जनता से किए गए अपने वादों को पूरा करेंगे और पुरानी पेंशन योजना बहाल होगी।

Updated: Dec 11, 2022, 05:21 PM IST

हिमाचल के लिए बड़ी खुशखबरी, पहली कैबिनेट में सुक्खू सरकार बहाल करेगी ओल्ड पेंशन स्कीम

शिमला। हिमाचल प्रदेश में नई सरकार गठित होने के बाद प्रदेशवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। कांग्रेस की नवगठित सरकार ने ऐलान किया है कि वह पहली कैबिनेट में ही ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल करेगी। शपथ लेने के तुरंत बाद हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हम पहली कैबिनेट बैठक में जनता से किए गए अपने सभी वादों को पूरा करेंगे।

शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर कांग्रेस पार्टी की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। सुखविंदर सिंह सुक्खू को राज्यपाल आरवी अर्लेकर ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं, मुकेश अग्निहोत्री ने भी शपथ ली। वह राज्य के डिप्टी सीएम बन गए हैं। मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही राज्य के लोगों को खुशखबरी मिलने वाली है। इस बात की जानकारी खुद डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने दी।

रिज मैदान पर शपथ लेने के तुरंत बाद डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हम पहली कैबिनेट बैठक में जनता से किए गए अपने वादों को पूरा करेंगे। पुरानी पेंशन योजना बहाल होगी। उन्होंने कहा कि पहले लोग कहते थे कि कांग्रेस किसी भी राज्य में सत्ता में नहीं आएगी, लेकिन आज हमने बीजेपी का 'रथ' रोक कर दिया है।

वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि, 'अभी राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे। उसके बाद हम सब योजनाएं, जो भी वादे किए हैं। उसे पूरे करने का काम करेंगे। पुरानी पेंशन स्कीम पहली कैबिनेट में लागू कर देंगे। ईमानदान पारदर्शी सरकार होगी।'