बीजेपी मंत्री की गुंडागर्दी, बीच सड़क पर युवक के साथ की मारपीट, वीडियो देख भड़का लोगों का गुस्सा

उत्तराखंड के वित्तमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जहां वे अपने गनर के साथ मिलकर एक युवक को पीट रहे हैं।

Updated: May 03, 2023, 05:27 PM IST

ऋषिकेश। उत्तराखंड के ऋषिकेश में बीजेपी मंत्री की गुंडागर्दी देखने को मिली है। उत्तराखंड सरकार के वित्त मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल ने सत्ता का धौंस दिखाते हुए बीच सड़क सरेआम एक युवक को जमकर पीटा। इतना ही नहीं मंत्री के गनर ने भी युवक को जमकर थप्पड़ मारे। पीड़ित युवक का नाम सुरेंद्र नेगी है और वह शिवाजी नगर इलाके का रहने वाला है। 

हैरानी की बात ये है कि उत्तराखंड पुलिस मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए उल्टे युवक को ही गिरफ्तार कर लिया। घटना मंगलवार की है। मामला सामने आने के बाद बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेशभर में प्रदर्शन किया और धामी सरकार व वित्त मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि यह घटना लोकतंत्र के लिए एक बदनुमा दाग है, जहां सत्तारूढ़ दल के मंत्री आम जनता को कीड़े मकोड़े की तरह समझते हैं। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए माहरा ने कहा कि चुने हुए जनप्रतिनिधियों को इस तरह के कृत्य किसी भी सूरत में शोभा नहीं देते हैं। माहरा ने कहा कि प्रेमचंद्र अग्रवाल कोई सड़क छाप या व्यक्ति नहीं हैं, वह विधानसभा अध्यक्ष जैसे गरिमामय पद पर रह चुके हैं। संसदीय कार्य मंत्री रह चुके हैं और वर्तमान में शहरी विकास व वित्त मंत्री हैं। ऐसे में उनसे एक जिम्मेदार सुलझे हुए और परिपक्व बर्ताव की अपेक्षा की जाती है। 

करन माहरा ने अंदेशा जताते हुए कहा कि हर बार की तरह इस बार भी भाजपा आलाकमान इस मामले का संज्ञान होने के बावजूद अनदेखा कर देगा, क्योंकि भाजपाइयों का सौ खून माफ है। इधर, पार्टी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने मुख्यमंत्री से कार्रवाई की मांग करते हुए दोषी मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जिन के कंधों पर राज्य की कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी है, जब वही आम जनता के साथ मारपीट कर कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं, तो प्रदेश में कैसे कानून का राज रहेगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल अपने गनर के साथ मिलकर युवक की पिटाई कर रहे हैं। युवक बचने का प्रयास करते हुए इधर-उधर भाग रहा है। लेकिन मंत्री और उनका गनर युवक को लगातार पीट रहे हैं। सड़क पर हो रही इस मारपीट को देखने के लिए कुछ लोग सड़क पर रुके हैं और जिसकी वजह से सड़क पर जाम भी लग गया है।

पीड़ित शख्स सुरेंद्र नेगी ने मंत्री पर फेसबुक पोस्ट के जरिये कई तरह के आरोप लगाए। उन्होंने कहा, 'हम ट्रैफिक जाम में फंस गए थे और मैं उनकी कार के पास से बिना यह जाने कि उसमें कौन बैठा है, गुजर गया। उन्होंने मुझे अपशब्द कहे और जब मैंने इसका विरोध किया तो वह और उनके लोग अपनी कार से उतरे और मुझे पीटने लगे।' इसके साथ उन्होंने एक पेन दिखाते हुए कहा कि यह मंत्री का है और सबूत के तौर पर दिखाने के लिए काफी है।