भारत जोड़ो यात्रा के बीच दो बम धमाकों से दहला जम्मू, 6 लोग घायल

पुलिस का कहना है कि अभी पक्के तौर पर धमाके की वजह पता नहीं चल पाई है। यात्रा वाली जगह से 50KM की दूरी पर ब्लास्ट हुए हैं।

Updated: Jan 21, 2023, 07:58 AM IST

जम्मू कश्मीर। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट है। अलर्ट के बावजूद जम्मू में यात्रा के प्रवेश के तीसरे दिन ही दो भीषण बम धमाके हुए हैं। इन बम धमाकों में 6 लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ये ब्लास्ट यात्रा की जगह से 50KM की दूरी पर हुए हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर के यार्ड नंबर-7 में ये धमाके हुए हैं। धमाकों की खबर मिलने के बाद एडीजी जम्मू मुकेश सिंह मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। धमाकों के बाद "भारत जोड़ो यात्रा" वाली रूट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और वाहनों की सघन जांच की जा रही है। 

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा की गुरुवार शाम को जम्मू-कश्मीर में एंट्री हुई थी। शुक्रवार सुबह राहुल ने कठुआ से जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर लगभग 21 किलोमीटर का सफर तय किया। इस दौरान बारिश भी हुई और राहुल रेनकोट में नजर आए। बारिश के बावजूद यात्रा में लोगों का उत्साह देखने को मिला।

शनिवार सुबह भी यात्रा अपने नियत समय से शुरू हुई। हालांकि, बम धमाकों के बाद अब सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। यात्रा में राहुल गांधी के अलावा दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश, फारुख अब्दुल्ला, केसी वेणुगोपाल समेत तमाम दिग्गज हस्तियां और लाखों लोग शामिल हो रहे हैं। ऐसे में सुरक्षा को लेकर जरा भी लापरवाही बरतने से भारी नुकसान हो सकता है।