दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के दफ्तर में CBI का छापा, कहा- हमने कुछ गलत नहीं किया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मेरे ख़िलाफ़ न कुछ मिला है और न मिलेगा, क्योंकि मैंने कुछ ग़लत किया ही नहीं है। ईमानदारी से दिल्ली के बच्चों की शिक्षा के लिए काम किया है।

Updated: Jan 14, 2023, 11:28 AM IST

नई दिल्ली। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के दिल्ली सचिवालय में स्थित ऑफिस पर सीबीआई ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि जब CBI की टीम छापेमारी के लिए मनीष सिसोदिया के सचिवालय स्थित दफ्तर पर पहुंची, तब मनीष सिसोदिया दफ्तर में मौजूद नहीं थे। सीबीआई रेड पर सफाई देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैने कुछ भी गलत नहीं किया।

मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट में लिखा, 'आज फिर सीबीआई मेरे कार्यालय पहुंची है। उनका स्वागत है। इन्होंने मेरे घर पर रेड कराई, कार्यालय में छापा मारा, लॉकर तलाशे, मेरे गांव तक में छानबीन करा ली। सीबीआई को मेरे खिलाफ न कुछ मिला हैं न मिलेगा, क्योंकि मैंने कुछ गलत किया ही नहीं है। ईमानदारी से दिल्ली के बच्चों की शिक्षा के लिए काम किया है।'

फिलहाल इस छापेमारी में सीबीआई की तरफ से कोई अधिकारिक जानकारी नहीं आई है। हालांकि, CBI से जुड़े सूत्रों ने मनीष सिसोदिया के दफ्तर में रेड मारे जाने की खबर को सिरे से खारिज कर दिया है। सूत्रों के अनुसार उनकी किसी भी टीम ने मनीष सिसोदिया के दफ्तर नहीं कोई रेड नहीं मारी। बल्की आबकारी मामले से जुड़े कुछ दस्तावेज लेने के लिए सिसोदिया के दफ्तर पहुंची थी।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के ऑफिस और आवास पर पहले भी सीबीआई शराब घोटाले को लेकर छापेमारी कर चुकी है। इस दौरान उनके लॉकर भी तलाशे गए थे। सीबीआई ने आबकारी नीति घोटाले को लेकर हाल ही में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। इस दौरान सीबीआई ने अदालत में बताया था कि मामले में 7 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है, इनमें 3 पब्लिक सर्वेंट है। इसमें आगे कहा गया था कि मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच जारी है।