सीएम भूपेश बघेल का सिंधिया पर हमला, सत्ता के भूखे लोग जितनी जल्दी पार्टी छोड़ दें उतना अच्छा

भूपेश बघेल ने सिंधिया के साथ साथ जितिन प्रसाद पर भी हमला बोला, बघेल ने कहा कि बीजेपी में जाते ही जितिन प्रसाद ब्राह्मण नेता हो गए हैं, जितिन को जब तक कांग्रेस में मलाई मिल रही थी तब तक कांग्रेस उनके लिए बहुत अच्छी थी

Publish: Jun 18, 2021, 07:33 AM IST

Photo Courtesy: India Tv
Photo Courtesy: India Tv

नई दिल्ली/रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस छोड़कर जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद जैसे नेताओं पर जमकर हमला बोला है।भूपेश बघेल ने कहा है कि सत्ता के लिए तड़पने वाले ऐसे लोग जितनी जल्दी पार्टी छोड़कर चले जाएं उतना अच्छा है। बघेल ने कहा कि कांग्रेस छोड़कर वही लोग जा रहे हैं जो विपक्ष के तौर पर संघर्ष करने का माद्दा नहीं रखते। 

जो बंगला के लिए तड़प सकता है, वो सत्ता के लिए क्यों नहीं 

दरअसल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार शाम को कुछ पत्रकारों के साथ क्लब हाउस चैट पर संवाद कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने मध्यप्रदेश में पाला बदलकर कांग्रेस की सरकार को गिराने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग बंगला पाने के लिए तड़प सकते हैं, वो सत्ता पाने के लिए क्यों नहीं तड़प सकते? बघेल ने कहा कि सिंधिया खुद को महराज बताते हैं, लेकिन लोकसभा में खुद की सीट तक नहीं बचा पाए। ऐसे लोग जितनी जल्दी पार्टी छोड़कर चले जाएं, उतना अच्छा ही है। 

यह भी पढ़ें : तो क्या महज़ एक बंगला पाने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गिरा दी थी जनता की चुनी हुई सरकार

बीजेपी में जाते ही ब्राहमण नेता हो गए जितिन प्रसाद

 भूपेश बघेल ने हाल ही में बीजेपी का दामन थामने वाले जितिन प्रसाद पर भी हमला बोला। बघेल ने कहा कि विचारधारा के मामले में 180 डिग्री का टर्न लेने वाले लोग देश का बहुत नुकसान कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि जब तक जितिन प्रसाद को कांग्रेस में मलाई मिल रही थी, तब तक कांग्रेस ही उनके लिए सबकुछ थी। बघेल ने तंज भरे लहजे में कहा कि जितिन प्रसाद खुद कितने चुनाव हार गए। लेकिन अब बीजेपी में जा कर ब्राहमण नेता हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : विरासत में मिली है जितिन प्रसाद को बगावत, पार्टी छोड़ने पर कांग्रेस ने कहा थैंक्यू

अगला चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ेगी कांग्रेस 

भूपेश बघेल ने कांग्रेस नेतृत्व और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि वो चुनाव भी कांग्रेस राहुल गांधी के ही नेतृत्व में लड़ेगी। बघेल ने राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस जब हारी तब खुद उस हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया। जितना वे कांग्रेस अध्यक्ष पद के रूप में सक्रिय थे, उससे कहीं ज़्यादा अध्यक्ष पद पर न रहते हुए भी सक्रिय हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि हम अगला चुनाव भी राहुल गांधी के नेतृत्व में ही लड़ेंगे।