6 अप्रैल को एक बार फिर दंगा कराने की योजना में है बीजेपी, सीएम ममता ने बीजेपी पर लगाया दंगा भड़काने का आरोप

सीएम ममता ने कहा कि केंद्रीय फोर्स ने भी फाइव स्टार में बीजेपी नेताओं के साथ मीटिंग की और उसके बाद दंगा भड़का कर वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गई

Publish: Apr 03, 2023, 03:26 PM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में राम नवमी के अवसर पर हुई हिंसा के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। ममता बनर्जी ने यह आशंका जताई है कि बीजेपी 6 अप्रैल को एक बार फिर राज्य में दंगा भड़का सकती है। सीएम ममता ने कहा कि केंद्रीय फोर्स ने भी पश्चिम बंगाल आकर आग में घी डालने का ही काम किया। 

सीएम ममता ने पूर्वी मेदिनीपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्रीय फोर्स यहां आई। वह फाइव स्टार होटल में ठहरी। दंगा भड़काया, बीजेपी नेताओं के साथ मीटिंग की और फिर यहां से चली गई। 

सीएम ममता ने कहा कि आगामी 6 अप्रैल को बीजेपी एक बार फिर राज्य में दंगा भड़काने की साजिश रच रही है। सीएम ने कहा कि उस दिन हनुमान जयंती है और बीजेपी एक बार फिर माहौल खराब करने की कोशिश कर सकती है।

सीएम ममता ने दंगे की आशंका व्यक्त करते हुए प्रशासन को मुस्तैद रहने की हिदायत दी। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के हिंदुओं से अपील की कि हनुमान जयंती के अवसर पर वे यह देखें कि कोई मुस्लिम भाई पर हमला न करे।  

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने हावड़ा में हुई हिंसा का ज़िक्र करते हुए कहा कि आख़िर पांच दिन तक राम नवमी का जुलूस निकालने की क्या ज़रूरत है? बम गोलों के साथ आखिर कौन सा जुलूस होता है? सीएम ने कहा कि ऐसे लोग जानबूझकर अल्पसंख्यक इलाकों में जाते हैं ताकि माहौल बिगड़ जाए। सीएम ममता ने राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि मैं आप लोगों के लिए सब कुछ करूंगी लेकिन पंचायत चुनाव और लोकसभा चुनावों में दंगा भड़काने वाली पार्टी का समर्थन न करें।