प्रधानमंत्री पर बरसीं ममता बनर्जी, कहा, डोनाल्ड ट्रंप से भी बुरा होगा मोदी का हाल

विधानसभा चुनाव से पहले गरमाई बंगाल की सियासत, ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को बताया देश का सबसे बड़ा दग़ाबाज़, बीजेपी के टीएमसे को टोलाबाज़ बताने का दिया जवाब

Updated: Feb 24, 2021, 12:17 PM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक बयानबाजी लगातार और तीखी होती जा रही है। बीजेपी नेताओं के तृणमूल कांग्रेस को टोलाबाज़ कहने से भड़की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला बोल दिया। ममता ने बीजेपी के हमले का जवाब देते हुए पीएम मोदी को देश का सबसे बड़ा दंगाबाज तक कह डाला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का हाल अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से भी बुरा होगा, क्योंकि हिंसा से कुछ हासिल नहीं किया जा सकता। 

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने आज हुगली के उसी मैदान में रैली की जहां दो दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी तृणमूल कांग्रेस और ममता की सरकार पर बरसे थे। आज जब उसी मैदान में ममता की बारी आयी तो उन्होंने बेहद तीखेपन के साथ पीएम पर पलटवार किया। ममता ने कहा, 'जैसा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ हुआ, मोदी के साथ उससे भी बुरा होगा। हिंसा से कुछ हासिल नहीं हो सकता।'

टोलाबाज के जवाब में दंगाबाज

ममता ने बीजेपी नेताओं के टोलाबाज वाले बयान का जवाब दंगाबाज शब्द से दिया है। उन्होंने कहा, 'हर बार बीजेपी तृणमूल कांग्रेस को टोलाबाज कहकर बुलाती है, लेकिन मैं कहती हूं कि बीजेपी दंगाबाज और धंधाबाज है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस देश के सबसे बड़े दंगाबाज़ हैं। इस विधानसभा चुनावों में मैं गोलकीपर रहूंगी और बीजेपी एक भी गोल नहीं कर पाएगी।' ममता ने गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी के साथ शाह भी देश में झूठ और नफरत फैला रहे हैं।

गुंडे बंगाल पर शासन नहीं करेंगे : ममता

ममता बनर्जी ने हुगली में कहा कि पश्चिम बंगाल में गुंडे राज नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, 'बंगाल पर बंगाल का ही शासन रहेगा। गुजरात कभी बंगाल पर शासन नहीं करेगा। मोदी बंगाल पर शासन नहीं करेंगे। गुंडे कभी बंगाल पर शासन नहीं करेंगे।' ममता ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी से CBI की पूछताछ पर कहा कि यह बंगाल की महिलाओं का अपमान है। 

टीएमसी कहा, 'तुम मेरी हत्या करा सकते हो, मुझे थप्पड़ मार सकते हो, लेकिन क्या आप एक महिला का अपमान कर सकते हैं। मेरे घर की बहू का अपमान करके उसे कोयला चोर कहेंगे? क्या आप अपने घर की मां-बहनों को कोयला चोर कहेंगे।' ममता का यह पलटवार अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से सीबीआई की पूछताछ के एक दिन बाद आया है।