शर्म तुम्हें आनी चाहिए जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए, चिन्मयानंद के ज़िक्र पर अखिलेश पर भड़के सीएम योगी

यूपी विधानसभा में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण पर बोल रहे थे सीएम योगी, अखिलेश ने पूछा चिन्मयानंद किसका गुरु?

Updated: Feb 25, 2023, 08:05 AM IST

Photo Courtesy : Hindustan
Photo Courtesy : Hindustan

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस हो गई। सदन में समाजवादी पार्टी पर निशाना साध रहे सीएम योगी को जब अखिलेश यादव ने चिन्यमानंद का ज़िक्र करते टोका तो सीएम योगी इतना बिफर गए कि उन्होंने दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव का ज़िक्र करते हुए अखिलेश यादव पर अपना गुस्सा निकाल दिया। 

सीएम योगी ने भरे सदन में पूर्व सीएम के लिए आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करते हुए कहा कि शर्म तो तुम्हें आनी चाहिए जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए। सीएम योगी का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सदन में राज्यपाल आनंदीबेन के अभिभाषण पर भाषण दे रहे थे। इसी दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए उसे अपराधियों को संरक्षण देने वाली पार्टी होने का आरोप लगाया। सीएम योगी ने कहा गेस्ट हाउस कांड और दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव के 'लड़कों से गलती हो जाती है' वाले बयान का ज़िक्र भी किया। 

सीएम योगी की यह बातें सदन में बैठे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को नागवार गुजरी और उन्होंने उसी समय जवाब देते हुए कहा कि चिन्मयानंद किसका गुरु है, ज़रा यह भी बता दें। अखिलेश यादव की यह टिप्पणी सीएम योगी आदित्यनाथ को इतनी चुभ गई कि उन्होंने मुलायम सिंह यादव का ज़िक्र करते हुए कह डाला कि शर्म तो तुम्हें आनी चाहिए। 

भले ही सीएम योगी ने मरणोपरांत मुलायम सिंह यादव के पुराने बयान का ज़िक्र कर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा हो लेकिन दूसरी तरफ स्थापित सत्य यह भी है कि उनके आरोपों के परे, केंद्र में सत्ता पर काबिज़ ख़ुद सीएम योगी की ही पार्टी ने मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण के सम्मान से नवाजा है।