राहुल गांधी पर कार्रवाई के खिलाफ आक्रामक हुई कांग्रेस, काले कपड़े पहन संसद में विरोध करेंगे सभी सांसद

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुबह 10 बजे राज्यसभा में अपने कक्ष में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है, जिसमें संसद में विपक्षी दलों की रणनीति पर चर्चा होगी।

Updated: Mar 27, 2023, 08:28 AM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के खिलाफ कांग्रेस ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। कांग्रेस नेताओं ने रविवार को जहां राजघाट पर सत्याग्रह करके विरोध जताया, वहीं अब सोमवार को संसद में बड़े पैमाने पर विरोध करने का फैसला हुआ है। इसके तहत पार्टी के सभी सांसद कल काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचेंगे और अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

कांग्रेस ने इस विरोध प्रदर्शन में अन्य विपक्षी दलों से भी काले कपड़े पहनकर या काले रंग की पट्टी बांधकर संसद आने और इस विरोध में शामिल होने का आग्रह किया है। इस बीच राज्यसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुबह 10 बजे राज्यसभा में अपने कक्ष में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है, जिसमें संसद में विपक्षी दलों की रणनीति पर चर्चा होगी।

संसद के दोनों सदनों का सत्र आज 11 बजे से शुरू होगा। कांग्रेस सांसदों के प्रदर्शन के कारण आज भी सदन में हंगामे की स्थिति बरकरार रहेगी। उधर, राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में यूथ कांग्रेस भी लगातार देश भर में सड़कों पर है। यूथ कांग्रेस आज जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेगी और वहां एक सभा के बाद दोपहर करीब 1 बजे संसद घेराव के लिए निकलेगी।

इससे पहले आज रविवार को यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ जंतर-मंतर रोड पर 'मशाल जुलूस' निकालने की कोशिश की, जिसमें यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। रविवार को कांग्रेस ने भी देशभर में ‘संकल्प सत्याग्रह’ किया। इस दौरान दिल्ली में राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी द्वारा राहुल गांधी पर ओबीसी का अपमान करने का आरोप लगाने पर हमला बोला और पूछा कि जब नीरव मोदी और ललित मोदी जैसे भगोड़ों की आलोचना होती है तो उसे दर्द क्यों होता है।