Delhi School: दिल्ली में नवंबर में भी नहीं खुलेंगे स्कूल, केजरीवाल सरकार ने अगले आदेश तक बंद रखने को कहा

Delhi Unlock: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद रखने का एलान, शिक्षकों और अभिभावकों के फीडबैक के आधार पर फैसला

Updated: Oct 28, 2020, 02:34 PM IST

Delhi School: दिल्ली में नवंबर में भी नहीं खुलेंगे स्कूल, केजरीवाल सरकार ने अगले आदेश तक बंद रखने को कहा
Photo Courtesy: Mint

दिल्ली। दिल्ली में 1 नवम्बर से भी बच्चों के स्कूल नहीं खुलेंगे। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि उनकी सरकार ने दिल्ली के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला किया है। सिसोदिया ने कहा कि सरकार ने ये फैसला इसलिए किया है, क्योंकि बच्चों और उनके अभिभावकों को डर है कि स्कूल खुलने से कोविड का संक्रमण और बढ़ जाएगा। सिसोदिया ने कहा कि टीचर्स और पैरेंट्स से उन्हें यही फीडबैक मिला है कि स्कूल अभी बंद रखे जाएं। 

सिसोदिया ने कहा कि दुनिया भर में जहां भी कोरोना महामारी के बीच स्कूल खोले गए हैं, वहां इसका नकारात्मक प्रभाव देखने को मिला है। ऐसे में दिल्ली में स्कूल खोलना ठीक नहीं होगा।

गौरतलब है कि दिल्ली में बीते 24 घंटों में अब तक के सबसे ज्यादा 4,853 कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले आए हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 44 थी। जबकि देश में कोविड के आंकड़ों पर नज़र डाली जाए तो पिछले कुछ दिनों में इसमें काफी गिरावट आई है। कोविड 19 इंडिया के आंकड़ों के अनुसार बुधवार तक देश में कोविड के संक्रमित लोगों की कुल संख्या 79 लाख 90 हजार से ज्यादा है। जबकि देश भर में एक्टिव केस की संख्या 6,11,769  है। अब तक पूरे देश में 1,20,067 लोगों की इस बीमारी के कारण जान जा चुकी है। 72 लाख 57 हजार से ज्यादा लोग कोरोना का संक्रमण होने के बाद ठीक भी हुए हैं।