ED ने जब्त की संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत की 72 करोड़ की संपत्ति

संजय राउत की पत्नी से भी 5 जनवरी को होगी पूछताछ, राउत का आरोप बीजेपी राजनीतिक बदला लेने के लिए उनकी पत्नी को नोटिस भिजवा रही है

Updated: Jan 02, 2021, 01:23 PM IST

ED ने जब्त की संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत की 72 करोड़ की संपत्ति

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता संजय राउत के करीबी माने जाने वाले प्रवीण राउत की 72 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की है। प्रवीण की पत्नी के खाते से कथित तौर पर 55 लाख रुपए संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के खाते में ट्रांसफर किए गए हैं। प्रवीण पर पीएमसी बैंक के 90 करोड़ रुपये का गबन करने का आरोप हैं।

ईडी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को इसी मामले में पांच जनवरी को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। वर्षा को तीसरी बार समन जारी किया गया है क्योंकि वह पिछले दो बार ईडी के सामने पेश नहीं हुईं। प्रवीण राउत और उनकी पत्नी माधुरी से प्रवर्तन निदेशालय पहले ही पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कर चुका है।

हालांकि, शिवसेना नेता संजय राउत ने अपनी पत्नी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) का नोटिस दिए जाने को बीजेपी की राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताते हुए तीखा हमला किया है। राउत ने कहा है कि बीजेपी राजनीतिक बदला लेने के लिए उनकी पत्नी को नोटिस भिजवा रही है। उन्होंने कहा, 'हम मध्यवर्गीय लोग हैं। मेरी पत्नी ने मकान खरीदने के लिए दस साल पहले एक मित्र से ऋण लिया था। आयकर विभाग को उसका ब्योरा दिया गया और मेरे राज्यसभा हलफनामे में भी उसका जिक्र है। ईडी दस साल बाद इस सौदे को लेकर जगी।'

इसके पहले उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर वो बीजेपी के पीछे पड़ गए तो उनके नेताओं को देश छोड़कर भागना पड़ेगा। राउत की पत्नी को नोटिस दिए जाने के बाद गुस्साए शिवसेना नेताओं ने मुंबई में ईडी के दफ्तर के बाहर एक बैनर लगा दिया था जिस पर बीजेपी प्रदेश कार्यालय लिखा हुआ है। यह बैनर लगाकर शिवसेना ने यही बताने की कोशिश की थी कि प्रवर्तन निदेशालय बीजेपी के इशारों पर काम कर रहा है।