उलेमा बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, लव जिहाद का क्या होगा

ऐसी अनगिनत खबरों के लिए सुनें हम समवेत की ख़ास पेशकश 'समाचार सारांश'

Updated: Feb 22, 2022, 02:59 AM IST

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं।

 

लव जिहाद पर काजी को लिखा पत्र

ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड  की भोपाल में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि मध्य प्रदेश सहित पूरे देश में कहीं भी लव जिहाद (Love Jihad) नहीं होना चाहिए। बोर्ड ने कहा हम देश की गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखते हुए शांति चाहते हैं. इस संबंध में बोर्ड ने काजियों को पत्र भी लिखा है कि वे धर्म परिवर्तन वाली शादियां न करवाएं। बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष काजी सैयद अनस अली नदवी ने कहा बैठक में फैसला लिया गया कि मध्य प्रदेश के साथ पूरे देश भर में लव जिहाद के मामले बिल्कुल नहीं होना चाहिए. हम अमन शांति चाहते हैं. गंगा जमुना तहजीब को कायम रखना चाहते हैं।


19 महीनों के लिए तैयार कांग्रेस

मप्र कांग्रेस कमेटी के सभी 14 विभागों और 33 प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि आने वाले 19 महीने हमारे लिए परीक्षा की घड़ी हैं। हमको लेटर हेड, रबर स्टांप तक सीमित नहीं रहना, बल्कि जमीन पर काम दिखाने की जरूरत है।
कांग्रेस का मुकाबला भाजपा से कांग्रेस नहीं, बल्कि एक ऐसे संगठन से है, प्रदेश जो गुमराह और भ्रमित करने, ध्यान मोड़ने की राजनीति और कलाकारी करने वाला संगठन है। 

150 के बदले जुटे 10 करोड़, बीजेपी संगठन नाराज

भाजपा के सारे बड़े दिग्गज नेता मिशन 2023 को ध्यान में रखकर एक बार फिर साथ में चिंतन करेंगे। शिवराज सरकार के सभी मंत्रियों, सांसद, विधायकों और प्रदेश प्रभारियों की मौजूदगी में 24-25 फरवरी को बड़ी बैठकें होंगी। इसमें बूथ विस्तारक योजना और समर्पण निधि पर भी चर्चा की जाएगी। अभी समर्पण निधि में मुश्किल से 10 करोड़ एकत्र हो पाए है, जबकि सालभर में 150 करोड़ जुटाना है। इस मुद्दे पर प्रदेश संगठन नाराज बताया जा रहा है।