Parliament Fire: एनेक्सी बिल्डिंग की छठी मंजिल पर आग

Delhi News: आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की गाड़ियां, छठी मंजिल के इलेक्ट्रिक बोर्ड के पास शार्ट सर्किट होने की वजह से लगी आग

Updated: Aug 17, 2020 05:49 PM IST

Parliament Fire: एनेक्सी बिल्डिंग की छठी मंजिल पर आग
photo courtesy: hindustan times

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली स्थित संसद भवन में सोमवार (17-अगस्त) सुबह आग लगने की खबर है। बताया जा रहा है कि पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग की 6वीं मंजिल पर आग लगी है। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां जुटी हुईं हैं। प्रारंभिक सुचना के मुताबिक छठी मंजिल के इलेक्ट्रिक बोर्ड के पास शार्ट सर्किट होने की वजह से यह आग लगी। आग पर अब लगभग काबू पा लिया गया है। इस घटना में किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की अबतक कोई खबर नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आग लगने की वजह शार्ट सर्किट है, हालांकि अधिकारियों की ओर से इस बारे में अभी कुछ नहीं बताया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आग लगने की सही करणों का पता चल पाएगा। 

बता दें कि इसके पहले बीते सप्ताह शुक्रवार को साउथ ब्लॉक में रक्षा मंत्रालय के एक कमरे में अचानक आग लगने की खबर आई थी। जिसके बाद तुरंत मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया और आग को फैलने से रोक लिया था। इस आगजनी की घटना में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ था।