कांग्रेस नेताओं से मिलने पहुंचे कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम, कांग्रेस के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

लक्ष्मण सावदी कर्नाटक कांग्रेस के आला दर्जा के नेताओं से मिलने पहुंचे, मीटिंग में रणदीप सुरजेवाला भी नज़र आ रहे हैं

Updated: Apr 14, 2023, 06:14 PM IST

बेंगलुरु। टिकट न मिलने के बाद बीजेपी छोड़ने वाले कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी कांग्रेस नेताओं से मिलने पहुंच गए हैं। लक्ष्मण सावदी की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वह कर्नाटक कांग्रेस के आला दर्जे के नेताओं के साथ बैठे नज़र आ रहे हैं। लक्ष्मण सावदी की कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के बाद उन्हें कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने देने का ऐलान हो गया। 

सामने आई तस्वीर में लक्ष्मण सावदी कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के साथ बैठे नज़र आ रहे थे। उनके साथ कमरे में कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार भी नजर आ रहे थे। ऐसी संभावनाएं जताई जा रही थी कि लक्ष्मण सावदी जल्द कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं।

अब खुद पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने सावदी को अथानी विधानसभा से टिकट देने का ऐलान कर दिया। सिद्धारमैया ने कहा कि सावदी ने कांग्रेस में आने की सिर्फ एक शर्त रखी है कि उनके पार्टी में अच्छा बर्ताव किया जाए। उन्हें अथानी विधानसभा से टिकट दिया जाएगा। 

लक्ष्मण सावदी कर्नाटक में लिंगायत समुदाय के प्रमुख चेहरों में से एक हैं। कर्नाटक की अधिकतर सीटों पर लिंगायत समुदाय का प्रभाव है।

अथानी विधानसभा सीट से टिकट न मिलने के बाद लक्ष्मण सावदी ने बीजेपी छोड़ दी थी। वह कर्नाटक विधान परिषद के सदस्य भी थे। लेकिन उम्मीदवारों की लिस्ट में नाम न होने पर उन्होंने विधान परिषद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया। 

यह भी पढ़ें : कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम ने छोड़ी बीजेपी, बोले मुझे कटोरा लेकर भीख मांगने की आदत नहीं

बीजेपी के उम्मीदवारों की सूची जारी होने से पहले लक्षण सावदी को पूरी उम्मीद थी कि उन्हें बीजेपी चुनावी मैदान में उतारेगी। वह उम्मीदवारों की सूची जारी होने से पहले सार्वजनिक तौर पर टिकट देने की मांग भी कर चुके थे। लेकिन इसके बावजूद बीजेपी ने उनके ऊपर भरोसा नहीं जताया। जिसके बाद उन्होंने यह कहते हुए पार्टी छोड़ दी कि उन्हें कटोरा लेकर भीख मांगने की आदत नहीं है। 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब एक महीने से भी कम का समय रह गया है। 10 मई को कर्नाटक की सभी सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जबकि चुनाव के परिणाम 13 मई को आएंगे।