Z प्लस सिक्योरिटी लेकर अफ़सरों के साथ मीटिंग करनेवाला निकला ठग, PMO अधिकारी बनकर किया जम्मू कश्मीर की सैर

ठग का नाम किरण पटेल है, उसने बुलेट प्रूफ गाड़ी की सुविधा भी ले रखी थी, क़रीब छह महीने तक उसने जम्मू कश्मीर के अधिकारियों को झांसे में रखा

Updated: Mar 17, 2023, 10:12 AM IST

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक ठग को गिरफ्तार किया है। यह ठग खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय में बड़ा अधिकारी बता कर जेड प्लस सिक्योरिटी लेकर घूमता था। इतना ही नहीं इसने जम्मू कश्मीर के अधिकारियों के साथ बैठकें भी की लेकिन किसी को उसके ठग होने की भनक तक नहीं लगी। 

अधिकारियों को झांसे में रखने वाले इस शख्स का नाम किरण पटेल है। यह गुजरात का रहने वाला है। इस शख्स ने खुद को पीएमओ में एडिशनल डायरेक्टर बता कर जम्मू कश्मीर में अधिकारी की सुविधाओं का जमकर फायदा उठाया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह व्यक्ति जम्मू कश्मीर में फाइव स्टार होटल में रुकता था। बुलेट प्रूफ गाड़ी इस शख्स को मुहैया कराई गई थी। सीआरपीएफ के जवान हमेशा इसकी सुरक्षा में तैनात रहते थे। लेकिन इस शख्स के ठग होने की ज़रा भी भनक जम्मू कश्मीर के अधिकारियों को नहीं लगी। 

फरवरी महीने में इसने जम्मू कश्मीर के अधिकारियों के साथ बैठक भी ली थी। यह बैठक दूधपथरी को टूरिज्म स्पॉट बनाने के सिलिसले में हुई थी। इसके बाद यह शख्स वापस गुजरात चला गया था। 

कुछ दिनों पहले खुफिया एजेंसी ने इस शख्स के बारे में जम्मू कश्मीर पुलिस को अलर्ट किया था। जिसके बाद दस दिन पहले इस शख्स को जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस ने इसका खुलासा गुरुवार को किया। ठग के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468 और 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।