गोमूत्र में रहती हैं मां गंगा, गोबर में मां लक्ष्मी का वास, यूपी सरकार में पशुधन मंत्री का बयान

मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि गाय के मूत्र में गंगा मैया रहती हैं, शास्त्र कहता है यदि कहीं वास्तु दोष हो, घर में ग्रह दोष हो तो गाय मूत्र का छिड़काव कर देंगे तो यह सारे दोष दूर हो जाएंगे।

Updated: Oct 18, 2022, 06:28 AM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार में पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने अनोखा बयान दिया है. उनके मुताबिक गोमूत्र में मां गंगा निवास करती हैं। यदि कहीं वास्तु दोष हो, घर में ग्रह दोष हो तो गाय मूत्र का छिड़काव कर देंगे तो यह सारे दोष दूर हो जाएंगे। उन्होंने गोबर में मां लक्ष्मी के होने का भी दावा किया।

उत्तर प्रदेश सरकार में पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह हरदोई में लम्पी वायरस को लेकर पशु विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान यूपी सरकार में पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा -गौशाला आत्मनिर्भर बने, आत्मनिर्भर बनाने के लिए हम यह सब कार्रवाई कर रहे हैं और दो रुपए किलो गाय का गोबर खरीदेंगे। सीएनजी निर्माण हमारी प्राथमिकता है आज जिलाधिकारी हरदोई से मैंने बात की है कि गाय के गोबर से ओडीओपी में जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें: हजारों बेजुबान पशु महामारी की चपेट में हैं, लंपी वायरस को लेकर दिग्विजय सिंह ने सीएम चौहान को लिखा पत्र

उन्होंने आगे कहा कि, 'गाय के देसी गाय का दूध अमृत है, गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास है, गाय के मूत्र में गंगा मैया रहती हैं, शास्त्र कहता है यदि कहीं वास्तु दोष हो, घर में ग्रह दोष हो तो गाय मूत्र का छिड़काव कर देंगे तो यह सारे दोष दूर हो जाएंगे। ग्रह दोष यानी नवग्रह होते हैं इस बार हमने आग्रह किया है आज मुख्यमंत्री जी को भी हमने सवा लाख गो दीप गाय के पवित्र गोबर से बने दीपक दिए हैं। वह अयोध्या की दीपावली पर जगमग रोशनी देंगे जो दुनिया देखेगी कि यह गाय के गोबर से बने दीपक है।

पशुपालन मंत्री ने कहा कि, 'आप सभी अपने घरों में नौ दीपक जरूर जलाएं इससे नौ ग्रह होते हैं। नवग्रह ठीक रहेंगे तो परिवार में घर में सुख शांति यश समृद्धि आएगी तो हरदोई में मैंने सीडीओ साहब और डीएम साहब से कहा है कि दीपक उपलब्ध होंगे। लेकिन दीपक आप खरीदें जरूर चालीस रुपए के अब ऐसे करके कुछ मिलेंगे, उसको कम में भी बात करिए थोड़ा महंगा पड़ता है तो यह हमारा प्रयास है। दो रुपए किलो वाला गाय का गोबर पवित्र गोबर दो सौ रुपए किलो बिके इसको ओडीओपी में जोड़ें। इसको और तमाम अब अगर आपको मिल जाए गाय के गोबर से बने गणेश जी और गाय के गोबर से बने लक्ष्मी जी तो उनकी पूजा करेंगे तो ठीक रहेगा।