नेतृत्व पर कोई सवाल ही नहीं था, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले गुलाम नबी आजाद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुलाम नबी आजाद सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे हैं, सोनिया और आजाद की इस मुलाकात को नाराज नेताओं को मनाने की कोशिशों के तौर पर देखा जा रहा है

Updated: Mar 18, 2022, 09:15 PM IST

नेतृत्व पर कोई सवाल ही नहीं था, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले गुलाम नबी आजाद

नई दिल्ली। देशभर में चल रहे होली की जश्न के बीच कांग्रेस पार्टी के भीतर हलचलें बढ़ी हुई है। G-23 की बैठक के बाद गुलाम नबी आजाद सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे थे। दोनों नेताओं की ये मुलाकात 10 जनपथ स्थित सोनिया गांधी के आवास पर हुई।

पार्टी अध्यक्ष के साथ मुलाकात के बाद गुलाम नबी आजाद ने मीडिया से कहा कि, 'यह आपके लिए खबर हो सकती है लेकिन यह अध्यक्ष के साथ एक नियमित, सामान्य बैठक थी। इस बात पर चर्चा की गई कि कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर आगामी चुनावों की तैयारी कैसे कर सकती है। नेतृत्व पर कोई सवाल ही नहीं था। सीडब्ल्यूसी में किसी ने भी सोनिया गांधी को पद छोड़ने के लिए नहीं कहा था।'

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि कार्यसमिति के सदस्यों से 5 राज्यों में हार के कारणों पर सुझाव मांगे गए थे। हमारे कुछ सुझाव थे जो उनसे साझा किए गए हैं। इसके अतिरिक्त आगामी विधानसभा चुनाव में विपक्षी दलों को हराने के लिए एकजुट होकर लड़ने पर चर्चा हुई। 

सोनिया गांधी का गुलाम नबी आजाद से ये मुलाकात कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं को मनाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। दरअसल, पांच राज्यों में चुनावी हार के बाद G-23 समूह सक्रिय हो गया है। बीते एक हफ्ते में G-23 की तीन बैठकें हो चुकी है। इनमें दो बैठकें CWC की बैठक के बाद हुई है।