GoAir के पायलट ने पीएम मोदी के खिलाफ की टिप्पणी तो चली गई नौकरी

GoAir ने अपने पायलट को पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी करने पर नौकरी से निकाल दिया है, हालांकि पायलट ने ग़लती मानकर माफ़ी माँग ली थी

Updated: Jan 10, 2021, 06:14 PM IST

GoAir के पायलट ने पीएम मोदी के खिलाफ की टिप्पणी तो चली गई नौकरी
Photo Courtesy: Indian Express

नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइंस GoAir ने अपने एक पायलट को नौकरी से इसलिए निकाल दिया, क्योंकि उसने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ ट्विटर पर टिप्पणी की थी। हालांकि पायलट ने ट्विटर पर मोदी के खिलाफ टिप्पणी करने के बाद ग़लती मानते हुए माफी मांग ली थी और विवादित ट्वीट को डिलीट भी कर दिया था। इतना ही नहीं, पायलट ने खुद ही अपना ट्विटर अकाउंट भी लॉक कर दिया था। यह भी लिखा था कि उसने जो भी लिखा, वो उसके निजी विचार थे, उसकी कंपनी का उससे कोई लेना-देना नहीं है। फिर भी गो एयर ने उसके खिलाफ कार्रवाई का फैसला वापस नहीं लिया।

गो एयर के प्रवक्ता ने पायलट के खिलाफ की गई इस कार्रवाई पर कहा कि कंपनी में हमेशा इस तरह के मामलों में ज़ीरो टॉलरेंस पॉलिसी का पालन किया जाता है। यह पॉलिसी कंपनी के हर कर्मचारी पर लागू होती है। प्रवक्ता ने कहा है कि पायलट को प्रधानमंत्री के खिलाफ किए गए अपमानजनक ट्वीट के कारण तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है। प्रवक्ता ने पायलट के ट्वीट से किनारा करते हुए कहा है कि कंपनी का पायलट के ट्वीट से कोई लेना देना नहीं है। यह पायलट के निजी विचार हैं। 

पायलट ने मोदी के खिलाफ क्या लिखा था

गो एयर के पायलट ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ वह टिप्पणी गुरुवार को की थी, जिसे अपमानजनक बताते हुए उसे नौकरी से निकाला गया है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पायलट को जिस ट्वीट की वजह से  बर्खास्त किया गया, उसमें उसने लिखा था, “PM is an idiot. You can call me same in return. It’s ok. I don’t matter. Bcoz I am not PM. But PM is an idiot. Period”. इसका हिंदी अनुवाद कुछ इस तरह होगा, "पीएम बेवकूफ हैं। आप बदलने में मुझे भी ऐसा ही कह सकते हैं। कोई बात नहीं। मेरी कोई अहमियत नहीं है। क्योंकि मैं पीएम नहीं हूं। लेकिन पीएम बेवकूफ हैं। बात यहीं खत्म।" पायलट ने भले ही अपने ट्वीट के अंत में बात यहीं खत्म करने का जिक्र किया हो, लेकिन उसके बाद जो कुछ हुआ उससे साफ है कि बात वहीं खत्म नहीं हुई।